यूएई की नई टी-20 लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स ने अबू धाबी फ्रेंचाइजी को खरीदा - क्रिकट्रैकर हिंदी

यूएई की नई टी-20 लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स ने अबू धाबी फ्रेंचाइजी को खरीदा

टी-20 क्रिकेट की लोकप्रियता को देखते हुए नाइट राइडर्स अब यूएई में प्रोफेशनल टी-20 क्रिकेट में अपने कदम रखने जा रही है।

Team Logos
Team Logos

यूएई टी-20 लीग ने इस बात की जानकारी साझा की है कि नाइट राइडर्स ग्रुप ने अबू धाबी फ्रेंचाइजी के अधिकार खरीद लिए हैं, जिसके बाद अब इस फ्रेंचाइजी का नाम अबू धाबी नाइट राइडर्स (ADKR) के नाम से पहचाना जाएगा जो यूएई इस टी-20 लीग की एक अहम टीम है।

पिछले एक 1 दशक में नाइट राइडर्स ने विभिन्न टी-20 लीग क्रिकेट में टीमों की फ्रेंचाइजी को खरीदा है। जिसके शुरुआत उन्होंने साल 2008 में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के पहले सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को खरीदने के साथ की थी। जिसके बाद उन्होंने साल 2015 में कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) में ट्रिबैंगो नाइट राइडर्स की टीम को खरीदा।

वहीं कुछ समय पहले नाइट राइडर्स ग्रुप ने अमेरिका में मेजर क्रिकेट लीग (MLC) में एक भारी निवेश करने के साथ लॉज एंजिल्स में स्टेडियम बनाने का फैसला भी किया। नाइट राइडर्स की तरफ से किए जाने वाले इस निवेश में बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के अलावा जूही चावला और उनके पति जय मेहता भी शामिल हैं।

शाहुरुख खान ने व्यक्त की खुशी

यूएई टी-20 लीग में फ्रेंचाइजी लेने के बाद शाहरुख खान ने अपनी खुशी को व्यक्त करते हुए कहा कि, पिछले कुछ सालों में हमने नाइट राइडर्स ग्रुप को वैश्विक तौर पर आगे बढ़ाने का फैसला किया जिसमें यूएई में खरीदी गई यह भी टीम भी शामिल है। हमें इस टी-20 लीग के साथ जुड़ने पर काफी खुशी है और मुझे उम्मीद है कि यह काफी सफल भी साबित होगा।

वहीं यूएई टी-20 लीग के चेयरमैन खालिद अल जारूनी ने अपने बयान में कहा कि, टी-20 फॉर्मेट को आगे बढ़ने के अपने जज्बे के चलते नाइट राइडर्स ग्रुप पूरे विश्व में फ्रेंचाइजी क्रिकेट में अपने कदम लगातार बढ़ा रहा है। हमें उनके साथ इस टी-20 लीग में जुड़ने पर काफी खुशी महसूस हो रही है।

इसके अलावा KKR के सीईओ ने भी अपने बयान में कहा कि, हमें इस बात को लेकर काफी खुशी कि है हम लगातार टी-20 क्रिकेट में एक ग्लोबल ब्रांड के तौर पर खुद स्थापित करते जा रहे हैं। जैसा कि टी-20 क्रिकेट लगातार काफी देशों में तेजी के साथ आगे बढ़ रहा है हम भी उसमें अपना अहम योगदान देना चाहते हैं।