in

मैच से पहले क्रुनाल पांंड्या पर दिया था रोहित ने यह बयान, फिर ऐसे हीरो बन गए पांड्या

3 विकेट लेकर बने मैच ऑफ द मैच

Krunal Pandya (photo by BCCI/twitter)
Krunal Pandya (photo by BCCI/twitter)

क्रुणाल पांड्‍या की शानदार गेंदबाजी की मदद से भारत ने न्यूजीलैंड को दूसरे टी 20 मैच में 7 विकेट से हरा दिया। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 158 रन बनाए। जवाब में भारत ने 18.5 ओवर में 3 विकेट खोकर विजय लक्ष्‍य हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही भारत ने 3 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली।

इस मैच में जीत के हीरो ऑलराउंडर क्रृणाल पांड्या रहें। क्रृणाल पर इस मैच में अच्छे प्रदर्शन का भारी दबाव था। सीरीज के पहले मैच में क्रुणाल का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। उनकी पिटाई भी हुई थी। इस मैच में चार ओवर करते हुए उन्होंने 37 रन दे दिए थे और मात्र एक विकेट हासिल किया था।

इस बात की भी संभावना जताई जा रही थी कि इस मैच में क्रृणाल की जगह कुलदीप को खिलाया जाए। बहरहाल कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में क्रुणाल समेत सभी गेंदबाजों पर भरोसा जताया और गेंदबाजों ने अपने प्रदर्शन से उन्हें निराश भी नहीं किया।

बदले बदले से क्रुणाल : आज के मैच में क्रुणाल कुछ बदले बदले से नजर आए। उनकी लाइन और लैंथ सटीक थी और बल्लेबाजों को उन्हें खेलने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। इस मैच में चार ओवर में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 28 रन देकर 3 विकेट हासिल किए।

क्रृणाल ने खेल के 6ठें ओवर में पहले कॉलिन मुनरो (12) को आउट किया, इसी ओवर में उन्होंने डेरिल मिशेल (1) को भी पैवेलियन भेज दिया। 8वें ओवर में कप्तान केन विलियमसन (20) को आउट कर उन्होंने न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को दबाव में ला दिया। उनके इस जबरदस्त प्रदर्शन की बदौलत आज उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।

रोहित ने दिया था यह बड़ा बयान : टॉस हारकर रोहित ने क्रुनाल को मौका दिए जाने और कुलदीप को बैंच पर बैठाए रखने के फैसले पर कहा कि कुलदीप तो कभी भी टीम में जगह बना सकते हैं, लेकिन क्रुनाल को मौके देना ज़रूरी है। एक मैच खराब हो जाने से उनके बारे में कोई राय बनाना अच्छा नहीं होगा। रोहित ने क्रुनाल पर विश्वास जताया था और देखिए क्रुनाल ने अपने कप्तान को निराश नहीं किया और दूसरे मैच में धमाकेदार प्रदर्शन करके मैन ऑफ द मैच जीता।

अश्‍विन दीक्षित ने ट्वीट कर कहा कि क्रृणाल एक ऐसे ऑलराउंडर हैं जिन्हें पूरी तरह नजरअंदाज किया गया है। उन्हें और मौके दिए जाने चाहिए।

सुभाष चांडी ने भी क्रृणाल के प्रदर्शन की जमकर सराहना करता हुए सवाल किया कि विश्‍व कप में रविंद्र जडेजा और क्रृणाल में से किसे खेलाया जाना चाहिए।

team india players ( image source: twitter)

टीम इंडिया ने न्यू़ज़ीलैंड को दूसरे टी20 में दी मात, ये रहे टीम इंडिया की जीत के 5 हीरो

Dwayne Bravo and MS Dhoni. (Photo Source: Twitter)

ड्वेन ब्रावो ने एमएस धोनी, विराट कोहली को समर्पित किया यह नया गाना, हो रहा है पॉपुलर