रोहित शर्मा की ज़िद के बाद वर्ल्ड कप 2019 की रेस में शामिल हुआ यह खिलाड़ी, बढ़ीं जडेजा की मुश्किलें - क्रिकट्रैकर हिंदी

रोहित शर्मा की ज़िद के बाद वर्ल्ड कप 2019 की रेस में शामिल हुआ यह खिलाड़ी, बढ़ीं जडेजा की मुश्किलें

team india (photo by ICC/twitter)
team india (photo by ICC/twitter)

टीम इंडिया मौजूदा समय में न्यूज़ीलैंड दौरे पर है। वनडे सीरीज़ जीतने के बाद टीम इंडिया की निगाहें अब टी20 सीरीज़ जीतने पर हैं। तीन मैचों की टी20 सीरीज़ में दोनों ही टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं। ऐसे में तीसरा मैच अब फाइनल के तौर पर खेला जाएगा।

दूसरे टी20 मैच में रोहित शर्मा की एक ज़िद के बाद भारतीय खिलाड़ी वर्ल्डकप की रेस में शामिल हो गया है। हैरत की बात यह है कि दूसरे टी20 से पहले इस खिलाड़ी को लेकर कोई बात भी नहीं कर रहा था। बात कर रहे हैं क्रुणाल पांड्या के बारे में। क्रुणाल पांड्या को रोहित शर्मा ने लोगों की आलोचना के बाद भी दूसरे टी20 मैच में जगह दी थी।

टॉस के बाद रोहित ने क्रुणाल को टीम में चुने जाने जगह देने की बताई थी वजह

टीम इंडिया के टी20 मैचों में कप्तान की भूमिका निभाने वाले रोहित शर्मा ने दूसरे टी20 मैच में टॉस हारने के बाद बताया था कि वह पहले टी20 मैच की प्लेइंग इलेवन के साथ खेलने के लिए उतरे हैं। रोहित ने कहा कि वह जानते हैं कि क्रुणाल पांड्या को कुलदीप यादव की जगह खिलाने पर काफी कुछ कहा जा रहा है।

कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि कुलदीप हमारे लिए काफी अहम गेंदबाज़ साबित हुए हैं। लेकिन हम बाकी खिलाड़ियों को भी आज़माना चाहते हैं खासकर विदेशी धरती पर हम अन्य खिलाड़ियों को आज़माना चाहते हैं।

रोहित ने कहा कि एक खराब मैच टीम के बारे में सबकुछ बयां नहीं करता। रोहित ने कहा कि हम नए खिलाड़ियों को मौका देते हुए यह देखना चाहते हैं कि उनके अंदर क्या काबिलियत है।

इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्डकप में क्रुणाल को मिल सकती है जगह

क्रुणाल पांड्या ने दूसरे टी20 मैच में 4 ओवरों में 28 रन देकर 3 विकेट चटकाए। उन्होंने कीवी टीम के बल्लेबाज़ों को अपनी फिरकी से पूरी तरह नचाया।

मैच में क्रुणाल पांड्या ने सबसे अहम विकेट चटकाए। सबसे पहले उन्होंने मुनरो को पवेलियन भेजा। इसके बाद कप्तान विलियमसन को आउट किया। पांड्या ने तीसरा शिकार मिशेल के रूप में किया। उनकी बेहतरीन गेंदबाज़ी के बाद उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया।

2019 वर्ल्डकप इंग्लैंड में होना है। ऐसे में न्यूज़ीलैंड की धरती पर बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड लेना क्रुणाल पांड्या के करियर में मील का पत्थर साबित हो सकता है।

रविेंद्र जडेजा की जगह रवि शास्त्री इन फॉर्म खिलाड़ी को टीम में रखना चाहेंगे। जिसके लिए उनके पास क्रुणाल पांड्या सबसे बेहतरीन विकल्प हैं। क्रुणाल गेंदबाज़ी के साथ नाज़ुक मौको पर टीम के लिए बल्लेबाज़ी भी कर सकते हैं।