in

पहले T20 मैच में हार के बाद क्रुनाल पांड्या ने कहा, इस बल्लेबाज़ का बड़ा नाम सुना था, आज देख भी लिया

पहले टी 20 मैच में भारतीय बॉलर रहे फ्लॉप

Tim Seifert (Twitter)

भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच टी 20 सीरीज़ के पहले मैच में न्यूज़ीलैंड ने भारतीय टीम को 80 रनों से करारी हार दी। न्यूज़ीलैंड के बड़े स्कोर के सामने भारतीय बल्लेबाज़ों ने जैसे आत्मसमर्पण कर दिया। 220 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 139 रन पर आउट हो गई।

भारतीय टीम को जीत के लिए 220 रन बनाने की मुश्किल चुनौती मिली, जिसके सामने उसकी शुरुआत खराब हुई और कप्तान रोहित शर्मा (1) जल्दी आउट हो गए। नंबर तीन पर विजय शंकर को भेजा गया और जिस काम के लिए उन्हें भेजा गया था, वह उन्होंने बखूबी किया। शंकर ने 18 गेंदों पर 2 चौके और 2 छ्क्कों की मदद से 27 रन बनाए। शिखर धवन ने 18 गेंदों पर 29 रनों की पारी खेली। महेंद्र सिंह धोनी ने भारत की ओर से सर्वाधिक 39 रन बनाए।

न्यूज़ीलैंड ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए भारत के सामने 20 ओवर में 219/6 का स्कोर बनाया। इस स्कोर में टिम सेफर्ट ने 43 गेंदों पर 84 रनों की तूफानी पारी खेली। कोलिन मुनरो (34), केन विलियमसन (34) और रॉस टेलर (23) ने भी अपना अपना योगदान दिया।

बड़े स्कोर के दबाव में बिखर गई टीम इंडिया 

भारतीय टीम इस बड़े स्कोर के दबाव में पूरी तरह आ गई और 80 रनों के बड़े अंतर से हार गई। टिम सेफर्ट के बल्ले ने जो तूफान मचाया उसका कोई जवाब भारतीय टीम न दे सकी। सेफर्ट ने कमाल की पारी खेली और किसी भी भारतीय गेंदबाज़ को संभलने का मौका नहीं दिया। सेफर्ट ने 195.35 के स्ट्राइक रेट से 84 रनों की ऐसी पारी खेली कि भारतीय टीम फिर वापसी न कर सकी।

क्रुनाल पांड्या आए प्रेस कॉन्फ्रेंस में

मैच के बाद क्रुनाल पांड्या प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए और पत्रकारों के सवालों के जवाब दिए। उन्होंने कहा कि हमने शुरुआत से ही काफी रन दिए। बीच के ओवरों मे भी रन नहीं रुके और बड़ा स्कोर बन गया। हमने गेंदबाज़ी में गलती की। उन्होंने माना कि 220 रनों का लक्ष्य किसी भी विएक्ट और किसी भी परिस्थिति में चेज़ करना मुश्किल होता है। हमसे गलती गेंदबाज़ी में हुई और कुछ कैच भी हमने टपकाए जिसका नुकसान हमें हुआ।

उन्होंने न्यूज़ीलैंड के सलामी बल्लेबाज़ टिम सेफर्ट की तारीफ की। उन्होंने कहा कि भारत ए टीम के न्यूज़ीलैंड दौरे पर जब हम न्यूज़ीलैंड ए के साथ खेल रहे थे तो सेफर्ट का बहुत नाम सुना था। आज देख भी लिया कि आखिर इनकी इतनी चर्चा क्यों की जा रही थी। उन्होंने सेफर्ट की बल्लेबाज़ी की सराहना की।

team india (photo by ICC/twitter)

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टी20 मैच में हार के बाद दूसरे मैच में भारतीय टीम में हो सकते हैं ये बदलाव, इन खिलाड़ियों पर गिर सकती है गाज

bat

दस रन पर पूरी टीम ऑलआउट, जिसमें से 6 रन वाइड के