मात्र 12 मिनट में तैयार होकर टेस्ट मैच खेलने पहुंचे केएस भरत - क्रिकट्रैकर हिंदी

मात्र 12 मिनट में तैयार होकर टेस्ट मैच खेलने पहुंचे केएस भरत

विकेटकीपिंग के दौरान भरत ने दो कैच लपके और एक स्टंपिंग की।

KS Bharat
KS Bharat. (Photo Source: Twitter)

कानपुर के ग्रीन पार्क में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के चल रहे टेस्ट के तीसरे दिन मेजबान टीम को बड़ा झटका लगा। दिन का खेल शुरू होने से पहले अनुभवी विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने गर्दन में अकड़न की शिकायत की जिसके कारण वह मैदान पर नहीं उतर सके।

इसके बाद, केएस भरत को 37 वर्षीय साहा के स्थान पर विकेटकीपिंग के लिए बुलाया गया। IPL-2021 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए खेलने वाले भरत ने कहा कि उनके पास खेल के लिए तैयार होने के लिए बहुत अधिक समय नहीं मिला था।

टेस्ट मैच खेलने के बाद केएस भरत ने क्या कहा ?

Cricket.com के हवाले से भरत ने रवि अश्विन और अक्षर पटेल के साथ बातचीत के दौरान कहा कि, “मैं अपनी सुबह की दिनचर्या कर रहा था, और फिर सहयोगी स्टाफ ने मुझे विकेटकीपिंग के लिए तैयार होने के लिए कहा। मेरे पास खेल के लिए तैयार होने के लिए केवल 12 मिनट थे।”

एक कीपर के रूप में शामिल होने के बाद भरत ने शानदार प्रदर्शन किया। शुरुआत में उन्होंने 15 चौकों की मदद से 89 रन बनाने वाले विल यंग को आउट करने के लिए एक जबरदस्त कैच लपका। यंग और टॉम लाथम के पहले विकेट के लिए 151 रन की साझेदारी के बाद इस कैच ने रवि अश्विन और भारत को पहला विकेट दिलाया।

इसके बाद, उन्होंने बहुत अनुभवी रॉस टेलर से छुटकारा पाने के लिए स्टंप्स के पीछे एक और कैच लिया, जिस वजह से अक्षर पटेल को एक महत्वपूर्ण सफलता मिली। इसके तुरंत बाद, भरत ने लाथम को पवेलियन भेजने के लिए एक शानदार स्टंपिंग की, जो 95 रन बनाकर आउट हुए। यंग को आउट करने पर भरत ने कहा, “मुझे पता था कि मैं जिस समय तक चला, उसमें गेंद नीची रह रही थी, इसलिए सबसे अच्छा मौका गेंद के पीछे रहने और समायोजन करते रहने का है।”