कुलदीप यादव ने कहा इस स्पिन गेंदबाज़ की खलती है सबसे ज़्यादा कमी, रविंद्र जडेजा की बढ़ीं मुश्किलें - क्रिकट्रैकर हिंदी

कुलदीप यादव ने कहा इस स्पिन गेंदबाज़ की खलती है सबसे ज़्यादा कमी, रविंद्र जडेजा की बढ़ीं मुश्किलें

kuldeep yadav ( image source: Twitter)
kuldeep yadav ( image source: Twitter)

टीम इंडिया न्यूजीलैंड दौरे पर पहला वनडे मैच जीत चुकी है। नेपियर में खेला गया पहला वनडे भारतीय टीम ने 8 विकेट से जीत लिया।

मैच में कुलदीप यादव ने बेहतरीन गेंदबाज़ी की थी। कुलदीप यादव ने 10 ओवरों में 39 रन देकर 4 विकेट चटकाए थे। कुलदीप यादव मौजूदा समय में बेहतरीन गेंदबाज़ के तौर पर टीम इंडिया में महत्वपूर्ण स्पिनर की भूमिका निभा रहे हैं।

कुलदीप यादव के प्रदर्शन को देखते हुए माना जा रहा है कि ये गेंदबाज़ आगामी वर्ल्डकप 2019 में टीम इंडिया के लिए बेहतरीन स्पिनर साबित हो सकता है।

कुलदीप यादव को खलती है चहल की कमी

तेज़ गेंदबाज़ों की तरह भारतीय टीम के स्पिनर कुलदीप यादव को भी कई बार अपने स्पिन जोड़ीदार की काफी कमी खलती है। युजवेंद्र चहल जब वनडे में भारत के लिए मैच में गेंदबाज़ी नहीं कर रहे होते हैं, तो कुलदीप यादव को उनकी काफी कमी खलती है।

कुलदीप यादव ने बीसीसीआई डॉट टीवी पर दिए गए एक इंटरव्यू में मज़ाकिया अंदाज में कहा कि “ जब आप नहीं खेलते तो मुझे बहुत चीज़ों में आपकी कमी खलती है”।

यह बात कुलदीप ने युजवेंद्र चहल के लिए कही है। दोनों ही गेंदबाज़ टीम इंडिया के लिए 36- 36 वनडे मैच खेल चुके हैं। दोनों ही स्पिनर मौजूदा समय में न्यूजीलैंड दौरे पर हैं।

वर्ल्डकप के लिए दोनों हो सकते हैं अहम

वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया के लिए ये स्पिन जोड़ी काफी अहम हो सकती है। हालांकि कुलदीप यादव के इस बयान के बाद यकीनन जडेजा की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

जडेजा को टीम में ज्यादातर एक स्पिन गेंदबाज़ के तौर पर ही खिलाया जाता है। रविेंद्र जडेजा पिछले काफी समय से मैच में बेहतरीन प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। जबकि कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल दोनों ही बेहतरीन गेंदबाज़ी कर रहे हैं।

चहल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही के दौरे पर एक ही मैच खेला, लेकिन उस मैच में उन्होंने 6 विकेट चटकाकर वर्ल्डकप 2019 के लिए अपनी दावेदारी मजबूत कर दी है।