IPL 2022: क्या कोहली की वजह से कुलदीप के लिए बंद हुए थे भारतीय टीम के रास्ते? - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL 2022: क्या कोहली की वजह से कुलदीप के लिए बंद हुए थे भारतीय टीम के रास्ते?

रोहित शर्मा के बदौलत फिर से कुलदीप यादव की किश्मत चमक उठी!

Kuldeep Yadav. (Photo Source: IPL/BCCI)
Kuldeep Yadav. (Photo Source: IPL/BCCI)

कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव कभी भारत के लिए एक घातक स्पिनर थे, जिन्होंने बेहतरीन से बेहतरीन बल्लेबाजों को आसानी से धूल चटाई हैं। लेकिन जारी आईपीएल 2022 (IPL 2022) में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे स्पिन गेंदबाज के लिए बीते तीन साल किसी भयानक सपने से कम नहीं रहे हैं। 2019 वर्ल्ड कप के बाद से कुलदीप यादव के किश्मत के सितारों ने चमकना छोड़ दिया था।

लेकिन, जैसे ही रोहित शर्मा को भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान बनाया गया, कुलदीप यादव का करियर दोबारा पटरी पर लौट आया। अब कलाई के स्पिनर को भारतीय टीम में भी मौके मिल रहे हैं और जारी आईपीएल 2022 (IPL 2022) में उनके प्रदर्शन के चर्चे तो सभी को पता है। हाल ही में कुलदीप यादव के बचपन के कोच ने कहा कलाई के स्पिनर के करियर को संवारने में नए कप्‍तान रोहित शर्मा ने शानदार भूमिका निभाई है।

रोहित शर्मा के बदौलत फिर से कुलदीप यादव की किश्मत चमक उठी

कुलदीप यादव ने जारी आईपीएल में नौ मैचों में 17 विकेट चटका चुके हैं, और इस समय पर्पल कैप की रेस में युजवेंद्र चहल (19 विकेट) के बाद दूसरे स्‍थान पर हैं। इस बीच, उनके बचपन के कोच का मानना है कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के कारण स्पिन गेंदबाज का अंतरराष्ट्रीय करियर अभी भी सुरक्षित है।

कपिल देव पांडेय ने टाइम्स ऑफ इंडिया के हवाले से कहा: “जब भी कप्तानों ने उन पर भरोसा किया, कुलदीप ने अच्छा प्रदर्शन किया। टेस्ट में उनका रिकॉर्ड अच्छा है। वनडे में उनके नाम दो हैट्रिक हैं। उनका टी-20 क्रिकेट में भी अच्छा रिकॉर्ड है। लेकिन फिर भी उन्हें पर्याप्त मौके नहीं मिले। ये वाकई चौंकाने वाला है। रोहित शर्मा की वजह से कुलदीप का करियर सुरक्षित है। रोहित शर्मा ने कुलदीप के करियर का संरक्षण किया है। वे अपने करियर में दोबारा उठकर खड़े हो पाए हैं तो इसमें रोहित की अहम भूमिका है।”

कोच ने आगे बताया, “वह एक शानदार कप्तान है और वह जानता है कि खिलाड़ियों के बड़े समूह में प्रतिभा कैसे तलाशी जाती है। आईपीएल से पहले, रोहित ने कुलदीप को कॉल किया और उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ मौका दिया। कुलदीप ने भी दो विकेट लेकर अच्छी गेंदबाजी की।”