कुमार संगाकारा ने बताया इन पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों को IPL में मिलती बड़ी सफलता - क्रिकट्रैकर हिंदी

कुमार संगाकारा ने बताया इन पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों को IPL में मिलती बड़ी सफलता

कुमार संगाकारा फिलहाल राजस्थान रॉयल्स टीम के साथ जुड़े हुए हैं।

Kumar Sangakkara
Kumar Sangakkara. (Photo Source: Twitter)

IPL दुनिया का सर्वश्रेष्ठ लीगों में से एक है। आईपीएल की सफलता को देख दुनियभर के तमाम बोर्ड ने अपने देश में छोटे फॉर्मेट की लीग का आयोजन करवाने की कोशिश की लेकिन किसी भी लीग को आईपीएल जैसी कामयाबी नहीं मिली। इस लीग में दुनिया के तमाम बड़े दिग्गज खिलाड़ी हिस्सा ले चुके हैं।

जब टी20 क्रिकेट की शुरुआत हुई थी, तब कुछ पूर्व खिलाड़ी इस लीग में भाग लेते हुए नहीं दिखाई देते थे। इसी को लेकर पूर्व श्रीलंकाई खिलाड़ी कुमार संगाकारा ने हाल ही में उन पूर्व खिलाड़ियों का नाम बताया जो IPL के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में अपना नाम बना सकते थे।

कुमार संगाकारा ने किन दिग्गजों का लिया नाम?

खलीज टाइम्स से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि “अगर क्षमता के अनुसार बात की जाए तो अरविंद डी सिल्वा, ब्रायन लारा, विव रिचर्ड्स, गैरी सोबर्स, डॉन ब्रैडमैन, इयान बॉथम जैसे कई खिलाड़ी आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर सकते थे। कई देशों के बड़े खिलाड़ी इस लिस्ट में शामिल हो सकते हैं।”

इसके अलावा जब संगाकारा से पूछा गया कि उनको अपने साथी महेला जयवर्धने के साथ आईपीएल में प्रतिस्पर्धा को लेकर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि “मुझे नहीं लगता है कि वो या मैं इस तरह से कभी सोचते हैं। हम एक-दूसरे के खिलाफ नहीं होते होते हैं, हमारी टीम एक-दूसरे के आमने सामने होती हैं। इसमें कुछ भी हमारा व्यक्तिगत नहीं होता है। यह खेल जीत-हार का है और जो टीम उस दिन बेहतर प्रदर्शन करेगी, वही जीतेगी।”

क्या है राजस्थान का फेज-2 के लिए रॉयल प्लान ?

आईपीएल के दूसरे फेज की शुरुआत 19 सितंबर से होने जा रही है। दूसरे फेज की शुरुआत होने से पहले राजस्थान रॉयल्स के प्लान को लेकर संगाकारा ने बात करते हुए कहा कि “हमें अपने बचे हुए सात मुकाबलों में से अधिक से अधिक जीतने होंगे। हम सब कुछ करने की प्रयास करेंगे क्योंकि हमारा लक्ष्य प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करना है।”