in , ,

कुमार संगाकारा करेंगे रिकी पोंटिंग की ऑल टाइम इलेवन टीम की कप्तानी

रिकी पोंटिंग की इस टीम में पांच ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी शामिल है जिसमें ओपनिंग की जिम्मेदारी

Ricky Ponting with Adam Gilchrist. (Photo Source: Andrew Flintoff Twitter)
Ricky Ponting with Adam Gilchrist. (Photo Source: Andrew Flintoff Twitter)

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग जिन्हें क्रिकेट इतिहास के सफल कप्तानों में से एक माना जाता है क्योंकि वह अभी तक सिर्फ ऐसे दूसरे कप्तान है जिन्होंने 2 बार अपनी कप्तानी में टीम को विश्वकप जितवाया है उनसे पहले सिर्फ वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान क्लाइव लॉयड ही ऐसा कर सके थे. पोंटिंग ने अपनी एक ऑल टाइम इलेवन टीम बनायीं है जिसमें उन्होंने एशिया क्रिकेट के एक खिलाड़ी को इस टीम की कमान को सौंपा है.

रिकी पोंटिंग की इस टीम में पांच ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी शामिल है जिसमें ओपनिंग की जिम्मेदारी जस्टिन लैंगर और मैथ्यू हेडन को सौंपी है. हेडन जो बेहद ही आक्रामक बल्लेबाज़ रहे है वह गेंदबाजों पर दबाव बनाने का काम करते थे. नंबर 3 पर बल्लेबाजी के लिए दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर खिलाड़ी जैक्स कैलिस है, जिनके नाम पर 45 टेस्ट शतक और 292 अंतर्राष्ट्रीय विकेट दर्ज़ है.

इसके बाद पोंटिंग ने अपनी टीम में 2 महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा को शामिल किया है जिसको लेकर पोंटिंग ने कहा कि “सचिन का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ काफी शानदार खिलाड़ी है और कोई भी विश्व एकादश टीम सचिन तेंदुलकर के बिना अधूरी है.”

श्रीलंकन टीम के सबसे सफल कप्तानों में से एक रहने वाले कुमार संगाकारा जिन्होंने टीम को काफी शानदार जेट दिलवाई है उन्हें पोंटिंग ने अपनी टीम का कप्तान बनाया है. इसके अलावा टीम में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी एडम गिलक्रिस्ट को सौपीं है.

गेंदबाजी विभाग

इस टीम में 3-1 का गेंदबाजी संतुलन रखा गया है जिसमें 3 तेज़ गेंदबाज और 1 स्पिन गेंदबाज शामिल है और बिना किसी संदेह के वह स्पिन गेदबाज़ शेन वार्न है जिन्होंने पोंटिंग के साथ काफी लम्बा समय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में बिताया है.

तेज़ गेंदबाजी का जिम्मा पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान और स्विंग के स्सुल्तान वसीम अकरम करेंगे उसके बाद वेस्टइंडीज के कर्टली एम्ब्रोस और उसके बाद ऑस्ट्रेलिया टीम के ही पूर्व खिलाड़ी ग्लेन मैकग्राथ होंगे.

रिकी पोंटिंग की ऑल टाइम इलेवन : मैथ्यू हेडन, जस्टिन लैंगर, जैक्स कैलिस, सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा, कुमार संगाकारा (कप्तान), एडम गिलक्रिस्ट (विकेटकीपर), शेन वार्न, वसीम अकरम, कर्टली एम्ब्रोस, ग्लेन मैकग्राथ.

यहाँ पर देखिये पूरे वीडियो को :

MS Dhoni of India

महेंद्र सिंह धौनी के हेलमेट में भारतीय झंडा ना होने के पीछे है ये वजह

Rohit Sharma. (Photo Source: Twitter)

अजिंक्य रहाणे को रखा गया स्टैंडबाई में रोहित शर्मा के तो-यो टेस्ट तक