ललित मोदी के कारण बंद हुआ बीसीसीआई का वेबसाइट - क्रिकट्रैकर हिंदी

ललित मोदी के कारण बंद हुआ बीसीसीआई का वेबसाइट

BCCI
BCCI. (Photo Source: Twitter)

भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर वर्ल्ड कप अपने नाम किया. लेकिन उसी बीच बीसीसीआई की वेबसाइट बंद होने के कारण भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड कि किरकिरी हुई.  और इस किरकिरी की वजह है ललित मोदी. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने ललित मोदी को आर्थिक अनियमितताओं के आरोप में साल 2010 से बैन रखा है. और ललित मोदी लंदन में रहते हैं मगर अभी भी ललित मोदी की चर्चा क्रिकेट जगत में हो रही है.

दरअसल भारत ने न्यूजीलैंड में ऑस्ट्रेलिया को अंडर-19 वर्ल्ड कप में हराकर जीत अपने नाम दर्ज कर लिया है. लेकिन इसी बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की वेबसाइट बंद नजर आए जिसके बाद बीसीसीआई की किरकिरी हुई और सूत्र बताते हैं कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के वेबसाइट का डोमेन अभी भी ललित मोदी के नाम पर है. जिसे रिन्यू नहीं कराया गया है जिसकी वजह से वेबसाइट बंद हो गई थी.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के वेबसाइट का डोमेन साल 2006 में ललित मोदी ने अपने नाम से बुक कराया था. जिसकी वैलिडिटी फरवरी 2018 तक थी और इस डोमेन को रिन्यू कराने का वक्त 3 फरवरी था. लेकिन वेबसाइट का कंट्रोल ललित मोदी के हाथ में है. और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अधिकारियों को भारत में ललित मोदी के स्टाफ से संपर्क करना था. लेकिन ललित मोदी के अधिवक्ता ने साफ तौर पर कहा कि उन्हें इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है.

वहीं एक न्यूज वेबसाइट को बीसीसीआई के एक अध्यक्ष ने नाम नहीं बताने के शर्त पर बताया है कि ललित मोदी ने वेबसाइट का डोमेन 2006 में खरीदा था और वेबसाइट का मालिकाना हक अभी उनके नाम है. और बीसीसीआई द्वारा उन्हें बैन करने के बाद इसे अब तक बदला नहीं गया. और बीसीसीआई ने वेबसाइट पर मालिकाना हक लेने के लिए मुंबई हाई कोर्ट का दरवाजा भी खटखटाया था.