युजवेंद्र चहल ने दिया बड़ा बयान, कहा IPL के बाद से खराब फॉर्म को लेकर लगातार सोच रहा था - क्रिकट्रैकर हिंदी

युजवेंद्र चहल ने दिया बड़ा बयान, कहा IPL के बाद से खराब फॉर्म को लेकर लगातार सोच रहा था

युजवेंद्र चहल के लिए गेंदबाजी के लिहाज से पिछले कुछ दिन अच्छे नहीं रहे हैं।

Yuzvendra Chahal. (Photo by Ryan Pierse/Getty Images)
Yuzvendra Chahal. (Photo by Ryan Pierse/Getty Images)

भारत के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के लिए इन दिनों पेशेवर जिंदगी में कठिनाइयों का दौर चल रहा रहा है। पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे चहल को आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है। युजवेंद्र चहल को भारत की टी-20 वर्ल्ड कप टीम से बाहर देखकर कई फैंस और क्रिकेट एक्सपर्ट हैरान हो गए थे। अपने इसी खराब फॉर्म को लेकर चहल ने हाल ही में एक इंटरव्यू में खुलकर बात की है।

अपने खराब दौर को लेकर युजवेंद्र चहल ने क्या कहा?

आकाश चोपड़ा के यूटयूब चैनल पर बातचीत करने के दौरान युजवेंद्र चहल ने कहा कि, “मैंने कई लोगों के मैसेज देखे और उनसे प्यार पाकर अच्छा लग रहा है। जब आप अपने खराब फॉर्म में होते हैं तो आपके करीबी लोग ही आपको इससे बाहर निकलने में मदद करते हैं। खासकर आईपीएल के बाद अपने खराब फॉर्म को लेकर मैं भी बहुत कुछ सोच रहा था। इसके बाद मैं अपनी पत्नी धनश्री के साथ बैठा जिसने मुझे इस दौरान काफी मदद की। उसने मुझे कहा कि आप हर दिन विकेट नहीं ले सकते। ये बस एक खराब दौर है।”

चहल ने अपने बातचीत में आगे कहा कि, “मुझे पता था कि कुछ समय पर मैं अच्छी गेंदबाजी कर रहा था। लेकिन टी-20 फॉर्मेट में अगर बल्लेबाज आक्रामक होकर खेलना बंद कर दे तो आपके लिए विकेट लेना काफी मुश्किल हो जाता है। इसके बाद जब आपके विकेट वाले कॉलम में कुछ दिखाने को नहीं होता है तो इसका असर आपके ऊपर भी होता है।”

चहल का आईपीएल फेज-1 में प्रदर्शन

*इस साल खेले गए IPL के पहले फेज में चहल का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा था।
*चहल ने 7 मैच खेले जिसमें वो केवल 4 विकेट झटक पाए।
*पहले फेज में उनका औसत 47.80 और इकोनॉमी 8.26 की रही।