केएल राहुल को लेकर वेंकटेश प्रसाद और आकाश चोपड़ा के बीच सोशल मीडिया पर छिड़ी जबरदस्त जंग - क्रिकट्रैकर हिंदी

केएल राहुल को लेकर वेंकटेश प्रसाद और आकाश चोपड़ा के बीच सोशल मीडिया पर छिड़ी जबरदस्त जंग

केएल राहुल का प्रदर्शन पिछले काफी समय से काफी निराशाजनक रहा है और इसी वजह से तमाम लोगों का यही कहना है कि उन्हें भारतीय टीम की प्लेइंग XI से बाहर कर देना चाहिए।

Venkatesh Prasad, KL Rahul and Aakash Chopra (Pic Source-Twitter)
Venkatesh Prasad, KL Rahul and Aakash Chopra (Pic Source-Twitter)

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा और वेंकटेश प्रसाद इस समय खेली जा रही बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 में सलामी बल्लेबाज केएल राहुल की प्लेइंग XI में जगह को लेकर काफी बातचीत कर रहे हैं।

बता दें, केएल राहुल का प्रदर्शन पिछले काफी समय से काफी निराशाजनक रहा है और इसी वजह से तमाम लोगों का यही कहना है कि उन्हें भारतीय टीम की प्लेइंग XI से बाहर कर देना चाहिए। हाल ही में वेंकटेश प्रसाद ने भी भारतीय सलामी बल्लेबाज को लेकर बड़ा बयान दिया है। प्रसाद ने कहा कि केएल राहुल को उनके खराब प्रदर्शन की वजह से टीम से बाहर कर दिया जाना चाहिए। अब इसी को लेकर आकाश चोपड़ा ने अपना पक्ष रखा है।

आकाश चोपड़ा ने वेंकटेश प्रसाद को शांत रहने को कहा

आकाश चोपड़ा ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल में कहा कि, ‘मैं यह नहीं कहता कि केएल राहुल रोहित शर्मा जैसे बन जाएंगे लेकिन मेरी यही विनती है कि आप शांत रहें। अगर आपका कोई एजेंडा है तो ऐसे बीच में ना लाएं। उन आंकड़ों की बात की जाए जो वहां पर है और हवा में बात करना सही नहीं है।’

चोपड़ा ने आगे कहा कि, ‘वेंकटेश ने शुभमन के घर के आंकड़ों के बारे में नहीं लिखा। क्योंकि आप औसत दिखा रहे हैं तो आपको बता दूं उन्होंने घर में 11 पारियां खेली हैं और उनका औसत 26.3 का है। मैं यह कह रहा हूं कि औसत को देखते हुए आप गिल को लेकर ना बोलें। गिल काफी अच्छे खिलाड़ी हैं।

युवा बल्लेबाज का 14 विदेशी पारियों में औसत 37 का है जिसमें SENA देशों के बारे में प्रसाद में कोई बात नहीं की है। SENA में भी उनके आंकड़े सही नहीं हैं, यह सिर्फ इसलिए अच्छे लगने क्योंकि उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी की।’

शिखर धवन को लेकर आकाश चोपड़ा ने रखा अपना पक्ष

चोपड़ा ने आगे कहा कि, ‘प्रसाद ने शिखर धवन के विदेशी औसत के बारे में भी कहा। धवन का विदेशी औसत 39 है। उन्होंने SENA देशों को पूरी तरह से नजरअंदाज कर दिया। SENA देशों में धवन का औसत 26 है। उन्होंने सिर्फ न्यूजीलैंड में शतक जड़ा है और कहीं नहीं।

उन्होंने मयंक अग्रवाल के विदेशी औसत को देखने के लिए मना किया जो 25 है। अग्रवाल मेरे दिल के बहुत करीब है। अगर मयंक के पिछले 3 महीने के फॉर्म को हटा दिया जाए तो उन्होंने पिछले 2 सालों में बिल्कुल भी रन नहीं बनाए हैं, फर्स्ट क्लास क्रिकेट में भी नहीं।

मैं वेंकटेश से यही अपील करना चाहूंगा कि केएल राहुल को लेकर इतनी जल्दी बयान ना दें और चीजों को सही तरीके से आगे चलने दे।’