in

आईपीएल 2018 की नीलामी में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के तय हुए बेस प्राइस यहाँ पर देखिये पूरी लिस्ट

इस बार ऑस्ट्रेलिया के बड़े नाम नीलामी का हिस्सा होने वाले है जिसमे ग्लेन मैक्सवेल, एरोन फिंच, क्रिस लिन और शॉन मार्श

इंडियन प्रीमियर लीग में यदि भारतीय खिलाड़ियों के बाद किसी देश के खिलाड़ी सबसे अधिक शामिल होते है तो वह ऑस्ट्रेलिया के और हर आईपीएल टीम भारतीय खिलाड़ियों के आलवा ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को भी टीम में लेने की कोशिश करते है. आईपीएल में ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ियों का दबदबा इस बात से देखा जा सकता है कि 8 टीमों में से 2 टीम के कप्तान इस समय ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ है.

बिग बैश लीग का दिखेगा असर

ऑस्ट्रेलिया में इस समय बिग बैश लीग चल रही है जिसका आईपीएल की नीलामी में असर जरुर दिखेगा. इस बार आईपीएल में ऑस्ट्रेलिया के 54 खिलाड़ी नीलामी में हिस्सा लेने वाले है. आईपीएल की निलामी का असर इस बात से लगाया जा सकता है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी भी इस पर विशेष ध्यान देते है और जब अभी हैदराबाद की टीम ने डेविड वार्नर को रिटेन किया था उसके बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर इसका धन्यवाद दिया था.

इन पर रहेगी सबकी नजर

इस बार ऑस्ट्रेलिया के बड़े नाम नीलामी का हिस्सा होने वाले है जिसमे ग्लेन मैक्सवेल, एरोन फिंच, क्रिस लिन और शॉन मार्श जैसे खिलाड़ी शामिल होने वाले है. जहाँ मैक्सवेल ने पिछले सीजन में कुछ खास अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके थे वहीँ क्रिस लिन जिन्होंने आईपीएल के पिछले सीजन की शुरुआत तो काफी शानदार की थी लेकिन चोटिल होने के कारण उन्हें टूर्नामेंट के काफी मैच से बाहर रहना पडा था.

एडम जम्पा पर भी नजर

आईपीएल में ऑस्ट्रेलिया टीम के गेंदबाजों पर भी सबकी नजर रहने वाली है जिसमे तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस और एंड्रू टाय भी शामिल है वहीँ स्पिन गेंदबाज एडम जम्पा पर भी सभी की नजर रहने वाली. बड़े खिलाड़ियों के नाम के अलावा डी आर्के शोर्ट का नाम भी नीलामी के दौरान सभी टीमों के की नजर में रहने वाला है.

ऑस्ट्रेलिया के ये खिलाड़ी इस बार नीलामी का हिस्सा होने वाले है :

Australian batsmen in IPL auctionAustralian bowlers in IPL auctionAustralian all-rounders in IPL auction

Anil-Kumble-and-Chris-Gayle

तो क्या क्रिस गेल इस आईपीएल में नहीं होंगे आरसीबी का हिस्सा…?

Sarah Taylor

सारा टेलर क्या कर रही है दक्षिण अफ्रीका की टीम में