IPL 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने विराट कोहली सहित इन खिलाड़ियों को किया रिटेन - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने विराट कोहली सहित इन खिलाड़ियों को किया रिटेन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सिर्फ 3 खिलाड़ियों को रिटेन करने का फैसला किया।

Royal Challengers Bangalore
Royal Challengers Bangalore. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले सभी की नजरें इस पर टिकी हुई थी कि सभी 8 फ्रेंचाइजी किन खिलाड़ियों को रिटेन करने का फैसला करती है। जिसको लेकर अभी तक एक भी बार आईपीएल विजेता नहीं बन सकी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम को लेकर भी सभी की नजरें टिकी हुई थी।

दरअसल पिछला सीजन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए अच्छा तो रहा लेकिन टीम प्लेऑफ में पहुंचने के बाद आगे का सफर नहीं तय कर सकी। वहीं अब IPL 2022 के सीजन से विराट कोहली कप्तान के तौर पर नहीं बल्कि एक खिलाड़ी के तौर पर खेलते हुए दिखेंगे। इसके अलावा एबी डी विलियर्स के संन्यास लेने के बाद यह तय हो चुकी कि अगले सीजन में RCB की टीम काफी बदली हुई नजर आने वाली है।

RCB की टीम में विराट कोहली का रिटेन किया जाना पहले से ही तय था, जिसमें उन्होंने कप्तानी छोड़ने के समय यह कहा था कि वह जब तक IPL में खेलेंगे सिर्फ इसी टीम के लिए खेलते हुए नजर आयेंगे। हालांकि इसके बाद और कौन से खिलाड़ियों को RCB की टीम रिटेन करने वाली थी, इसको लेकर सभी की दिलचस्पी देखने को मिल रही थी।

कोहली के अलावा मैक्सवेल और सिराज को किया रिटेन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों के नामों का ऐलान कर दिया है, जिसमें उन्होंने 3 खिलाड़ियों को रिटेन करने का फैसला किया है। विराट कोहली के अलावा RCB ने ऑस्ट्रेलियाई विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल को रिटेन किया जिन्होंने पिछले सीजन में अपने प्रदर्शन से सभी को काफी प्रभावित किया था।

वहीं RCB की टीम ने तीसरे खिलाड़ी के तौर पर मोहम्मद सिराज को शामिल करने का फैसला किया। जिसके बाद सभी को एक हैरानी जरूर हुई है क्योंकि टीम के पास युजवेंद्र चहल के अलावा पिछले सीजन में पर्पल कैप को अपने नाम करने वाले हर्षल पटेल का विकल्प भी मौजूद था। लेकिन RCB ने सिर्फ 3 खिलाड़ियों को रिटेन करने का फैसला किया।

जिसमें RCB ने विराट कोहली को 15 करोड़ रुपए, ग्लेन मैक्सवेल को 11 करोड़ रुपए और मोहम्मद सिराज को 7 करोड़ रुपए में रिटेन करने का फैसला किया है। जिसके बाद अब उनके पास ऑक्शन के समय 57 करोड़ रुपए बाकी रह जायेंगे।