न्यूजीलैंड को लगा बड़ा झटका, टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर हुआ टीम का इन फॉर्म तेज गेंदबाज - क्रिकट्रैकर हिंदी

न्यूजीलैंड को लगा बड़ा झटका, टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर हुआ टीम का इन फॉर्म तेज गेंदबाज

लॉकी फर्ग्युसन न्यूजीलैंड टीम के अहम सदस्य हैं।

Lockie Ferguson
Lockie Ferguson. (Photo Source: GLYN KIRK/AFP/Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में न्यूजीलैंड ने अभी अपने अभियान की शुरुआत भी नहीं की थी कि उससे पहले ही टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन पिंडली की चोट की वजह से पूरे वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले फर्ग्युसन ने अपने पिंडली में जकड़न की शिकायत की थी और स्कैन में पता चला कि वह ग्रेड 2 के चोट से ग्रसित हैं जिसके कारण उन्हें कम से कम तीन सप्ताह के लिए मैदान से बाहर रहना होगा।

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने बयान जारी करते हुए कहा कि, “फर्ग्युसन ने अपने दाहिने पैर की पिंडली में खिंचाव पाया और MRI स्कैन के लिए गए, जहां पता चला कि वह फट गई है और उससे उबरने के लिए तीन से चार सप्ताह का समय लगेगा।”

फर्ग्युसन के बाहर होने पर न्यूजीलैंड के कोच ने क्या कहा?

लॉकी फर्ग्युसन के बाहर होने के बाद कीवी टीम के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि हमारे लिए यह बेहद निराशाजनक बात है कि टीम ने इस वर्ल्ड कप के पहले मैच से पहले फर्गुसन बाहर हो गए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि उनकी पूरी टीम इस समय फर्ग्युसन के बारे में सोच रही है।

उन्होंने कहा, “हमें बहुत बुरा लग रहा है कि टूर्नामेंट शुरू होने से बस कुछ घंटे पहले लॉकी को बाहर होना पड़ा है। टी-20 वर्ल्ड कप में वह हमारी टीम के अहम सदस्य हैं। इस वक्त वह इतने अच्छे फॉर्म में हैं कि उन्हें खोना टीम के लिए एक बड़ा झटका है। हालांकि, हम भाग्यशाली हैं कि हमारे पास एडम मिल्ने जैसा गेंदबाज बदलाव के रूप में रिजर्व खिलाड़ियों में मौजूद है।”

लॉकी फर्ग्युसन की जगह अब न्यूजीलैंड ने अपनी टीम में रिजर्व खिलाड़ी एडम मिल्ने को शामिल किया है। हालांकि, एडम मिल्ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए उपलब्ध नहीं हो पाए क्योंकि ICC की तकनीकी कमेटी से उनके नाम पर अब तक मुहर नहीं लगी है।