टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की अफवाहों पर रवींद्र जडेजा ने तोड़ी चुप्पी, ट्वीट कर दिया बड़ा संकेत - क्रिकट्रैकर हिंदी

टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की अफवाहों पर रवींद्र जडेजा ने तोड़ी चुप्पी, ट्वीट कर दिया बड़ा संकेत

2012 में डेब्यू करने के बाद जडेजा ने टीम इंडिया के लिए 57 टेस्ट खेले हैं।

Ravindra Jadeja. (Photo Source: BCCI)
Ravindra Jadeja. (Photo Source: BCCI)

रवींद्र जडेजा के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की योजना की खबरें काफी समय से आ रही हैं। हाल ही में यह पता चला कि ऑलराउंडर सफेद गेंद वाले क्रिकेट में अपने करियर पर ध्यान केंद्रित करने के लिए टेस्ट क्रिकेट को छोड़ना चाहते हैं। इसी बीच जडेजा के एक करीबी साथी ने एक प्रमुख समाचार पोर्टल को बताया था कि अनुभवी खिलाड़ी जल्द ही टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं।

तमाम हंगामे और अटकलों के बीच रवींद्र जडेजा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। जडेजा ने एक तस्वीर अपलोड की जिसमें उन्हें टेस्ट जर्सी पहने और भारत की टोपी भी पहने देखा जा सकता है। उन्होंने तस्वीर को कैप्शन दिया और लिखा, ‘अभी तो लंबा रास्ता तय करना है’। तस्वीर साफ इशारा कर रही है कि 33 साल के होने के बावजूद वो अभी लंबे समय तक टेस्ट क्रिकेट खेलेंगे।

यहां देखिए रवींद्र जडेजा का वह खास पोस्ट

जडेजा ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में हिस्सा लिया था जिसमें भारत ने 1-0 से जीत हासिल की थी। हालांकि, कानपुर के ग्रीन पार्क में शुरुआती टेस्ट खेलने के बाद, वह चोट के कारण वह दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए थे। इसके बाद वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो गए।

भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा 26 दिसंबर से सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेले जाने वाले पहले टेस्ट के साथ शुरू होगा। अफ्रीका दौरे पर भारतीय टीम अक्षर पटेल और जडेजा की गैरमौजूदगी में रवि अश्विन और जयंत यादव के स्पिन गेंदबाजी विकल्पों के साथ उतरा है।

दिसंबर 2012 में प्रारूप में पदार्पण करने के बाद जडेजा भारत के टेस्ट सेटअप का एक अभिन्न हिस्सा रहे हैं। 57 टेस्ट में, बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 232 विकेट लिए हैं, जिसमें 10 चार विकेट और नौ पांच विकेट हॉल शामिल है। अश्विन के साथ मिलकर, जडेजा ने दुनिया के बड़े-बड़े दिग्गज बल्लेबाज को परेशान किया है। पिछले तीन वर्षों में, जडेजा ने अपने बल्लेबाजी में भी बढ़िया सुधार किया है। बल्लेबाजी में जडेजा 33.76 के औसत से एक शतक और 17 अर्धशतक के साथ 2195 रन बना चुके हैं।