शार्दुल ठाकुर ने जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच में कराई भारतीय टीम की वापसी तो सोशल मीडिया पर सभी ने दी यह प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

शार्दुल ठाकुर ने जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच में कराई भारतीय टीम की वापसी तो सोशल मीडिया पर सभी ने दी यह प्रतिक्रिया

शार्दुल ठाकुर की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारतीय टीम ने 14 रनों के भीतर 3 विकेट चटका लिए।

Shardul Thakur. (Photo Source: Getty Images)
Shardul Thakur. (Photo Source: Getty Images)

साउथ अफ्रीका और भारत के बीच में जोहान्सबर्ग के वांडरर्स मैदान में 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच इस समय खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच के पहले दिन जहां अफ्रीकी तेज गेंदबाजों का जलवा देखने को मिला तो वहीं दूसरे दिन के पहले सत्र में लॉर्ड शार्दुल ठाकुर ने अपनी स्विंग करती हुई गेंदों से भारतीय टीम की मैच में वापसी कराई।

दूसरे दिन के पहले सत्र में गेंदबाजी आक्रमण में आने के बाद शार्दुल ने विकेट हासिल करने में अधिक देर नहीं लगाई और सिर्फ 14 रन के अंदर 3 विकेट लेकर अफ्रीकी टीम को अचानक बैकफुट पर भेजने का काम किया। बता दें कि इससे पहले भारतीय टीम 202 के स्कोर पर सिमट गई थी। जिससे वह मेजबान टीम को किसी तरह की बढ़त हासिल नहीं करने देना चाहती है।

अफ्रीकी टीम ने पहले दिन के आखिरी सत्र में एडिन माक्ररम का विकेट गंवाया था, जो 14 के स्कोर पर गिरा था। जिसके बाद कप्तान डीन एल्गर और कीगन पीटरसन के बीच में दूसरे विकेट के लिए 50 से अधिक रनों की साझेदारी देखने को मिली। इससे ऐसा लग रहा था कि अफ्रीकी टीम मैच में लगातार अपनी पकड़ को मजबूत बनाने की तरफ बढ़ रही है, लेकिन शार्दुल ने 88 के स्कोर एल्गर को पवेलियन भेजते हुए खतरनाक हो रही इस साझेदारी को तोड़ने का काम किया।

लंच से पहले और 2 विकेट दिलाए टीम को

इसके बाद शार्दुल ठाकुर ने अपनी स्विंग गेंद का इस्तेमाल लंच से पहले दिखाते हुए कीगन पीटरसन को 62 और रीस वैन डर डुसेन को 1 के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजते हुए मेजबान टीम के 102 के स्कोर पर 4 विकेट गिरा दिए थे। शार्दुल के इस तरह से गेंदबाजी प्रदर्शन करने से अन्य भारतीय गेंदबाजों का आत्मविश्वास भी साफतौर पर बढ़ते हुए नजर आया।

बता दें के इस टेस्ट मैच में नियमित कप्तान विराट कोहली पीठ में खिंचाव की समस्या के चलते नहीं खेल रहे हैं, जिसके बाद उनकी जगह पर ओपनिंग बल्लेबाज लोकेश राहुल कप्तानी की जिम्मेदारी निभा रहे हैं। वहीं उप-कप्तानी का भार जसप्रीत बुमराह को सौंपा गया है।

यहां पर देखिए शार्दुल के इस प्रदर्शन पर सोशल मीडिया पर सभी दे रहे क्या प्रतिक्रिया: