लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) बनाम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच खेले जाने वाले मुकाबले की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर - क्रिकट्रैकर हिंदी

लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) बनाम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच खेले जाने वाले मुकाबले की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर

दोनों ही टीमों को सीजन के पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है।

KL Rahul and Quinton de Kock. (Photo Source: IPL/BCCI)
KL Rahul and Quinton de Kock. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के सीजन का 7वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच में खेला जाएगा। दोनों ही टीमों को अपने सीजन के शुरुआती मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। जिसमें लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम को लेकर बात की जाए तो उन्होंने अपने पहले मुकाबले में गुजरात टाइटंस के खिलाफ काफी बेहतर खेल दिखाया था, लेकिन उन्हें मैच के आखिरी ओवर में हार का सामना करना पड़ा था।

वहीं दूसरी तरफ चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को लेकर बात की जाए तो उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ (KKR) के खिलाफ मुकाबले में हार मिली थी। जिसमें टीम की ऊपरी क्रम की बल्लेबाजी पूरी तरह से विफल साबित हुई थी, जिसके चलते CSK की टीम बड़ा स्कोर नहीं बना सकी और KKR की टीम ने एक आसान जीत को अपने नाम किया था। हालांकि इस मुकाबले में टीम के लिए अच्छी बात यह है कि मोईन अली अब वापसी कर चुके हैं और उनका खेलना भी लगभग तय माना जा रहा है।

मैच जानकारी:

मैच 7 – लखनऊ सुपर जायंट्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स

स्थान – ब्रेब्रोन स्टेडियम, मुंबई

समय और दिन – 31 मार्च को भारतीय समयानुसार शाम 7:30 पर

लाइव स्ट्रीमिंग – स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार

पिच रिपोर्ट:

ब्रेब्रोन स्टेडियम की पिच को लेकर बात की जाए यहां पर बल्लेबाजों को स्पिनर्स के सामने रन बनाना आसान काम नहीं होने वाला है। वहीं तेज गेंदबाज यदि मिश्रण गति का उपयोग करते हैं तो उसमें भी बल्लेबाज के लिए रन बनाना मुश्किल हो सकता है।

संभावित अंतिम एकादश

लखनऊ सुपर जायंट्स

लखनऊ सुपर जायंट्स की इस मुकाबले को लेकर संभावित एकादश की बात की जाए तो उसमें किसी तरह के बदलाव की गुंजाइश काफी कम दिखाई दे रही है। पिछले मैच में दीपक हुड्डा और आयुष बदोनी ने बल्ले से काफी शानदार प्रदर्शन किया था, जिसके बाद टीम को इस मैच में भी उनसे ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

संभावित एकादश – केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), एविन लुईस, दीपक हुड्डा, आयुष बदोनी, क्रुणाल पांड्या, दुष्मांता चामीरा, मोहसिन खान, रवि बिश्नोई, आवेश खान।

चेन्नई सुपर किंग्स

चेन्नई सुपर किंग्स की इस मैच को लेकर संभावित एकादश की बात की जाए तो उसमें मोईन अली का आना टीम में तय माना जा रहा है। ऐसे में डीवोन कॉन्वे को बाहर किए जाने का फैसला लिया जा सकता है।

संभावित एकादश – रुतुराज गायकवाड़, मोईन अली, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायडू, रवींद्र जडेजा (कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), शिवम दुबे, ड्वेन ब्रावो, मिचल सेंटनर, तुषार देशपांडे, एडम मिल्ने।

संभावित Dream11 टीम:

क्विंटन डी कॉक, केएल राहुल (कप्तान), रॉबिन उथप्पा, दीपक हुड्डा, रुतुराज गायकवाड़, मोईन अली (उप-कप्तान), क्रुणाल पांड्या, आयुष बदोनी, ड्वेन ब्रावो, दुष्मांता चामीरा, आवेश खान।