लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच होने वाले मुकाबले की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर - क्रिकट्रैकर हिंदी

लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच होने वाले मुकाबले की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर

दोनों ही टीमों ने अपने पिछले मुकाबले में जीत हासिल की है।

Lucknow Super Giants. (Photo Source: IPL/BCCI)
Lucknow Super Giants. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के सीजन का 53वां लीग मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच में खेला जाएगा। दोनों ही टीमों की स्थिति यदि अंकतालिका में देखी जाए तो उसमें लखनऊ सुपर जायंट्स काफी मजबूत दिख रही है, जिसमें उन्होंने अब तक इस सीजन में कुल 10 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से टीम ने 7 में जीत हासिल की जबकि 3 मुकाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

पिछले मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने शानदार तरीके से दिल्ली कैपिटल्स की टीम को 6 रनों से मात दी थी। उस मैच में टीम के लिए बल्ले से कप्तान लोकेश राहुल ने अहम पारी खेली थी, लेकिन गेंद से मोहसिन खान ने 4 विकेट लेने के साथ टीम की जीत में महत्वपूर्ण योगदान दिया था, जो टीम के लिए काफी सकारात्मक संकेत दिख रहे हैं।

वहीं दूसरी तरफ कोलकाता नाइट राइडर्स को लेकर बात की जाए तो उनका सफर अब तक अच्छा नहीं कहा जा सकता है। जिसमें टीम ने 10 मुकाबलों में से सिर्फ 4 में जीत हासिल की है और 6 में हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में अगले सभी मैचों में यदि टीम जीत हासिल करती है, तो उसी अनुसार प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखने में कामयाब हो सकती है।

मैच जानकारी:

मैच 53 – लखनऊ सुपर जायंट्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स

स्थान – महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसियेशन स्टेडियम, पुणे

दिन और समय – 7 मई को भारतीय समयानुसार शाम 7:30 पर

लाइव स्ट्रीमिंग – स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार

पिच रिपोर्ट

पुणे के मैदान पर खेले जाने वाले इस रोमांचक मुकाबले की पिच को लेकर बात की जाए तो यहां पर खेले गए अब तक 10 में से 7 मुकाबलों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की है। जिसका सबसे बड़ा कारण ओस की किसी तरह से भूमिका ना होना हो और ऐसे में स्पिनर्स काफी प्रभावी दिखते हैं।

संभावित अंतिम एकादश:

लखनऊ सुपर जायंट्स

LSG की इस मुकाबले को लेकर संभावित एकादश पर बात की जाए तो उसमें कप्तान केएल राहुल कोई भी बदलाव नहीं करना चाहेंगे। जिसमें टीम के तेज गेंदबाज लगातार शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम की जीत में बेहद महत्वपूर्ण योगदान देते हुए नजर आए हैं।

संभावित एकादश – क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), लोकेश राहुल (कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुड्डा, क्रुणाल पांड्या, आयुष बडोनी, जेसन होल्डर, कृष्णप्पा गौतम, मोहसिन खान, दुष्मांता चामीरा, रवि बिश्नोई।

कोलकाता नाइट राइडर्स

KKR की टीम को पिछले मुकाबले में मिली जीत के बाद टीम का आत्मविश्वास जरूर थोड़ा बढ़ा होगा लेकिन अब उनके लिए इस लय को बरकरार रखना आसान काम नहीं रहने वाला है। कप्तान श्रेयस अय्यर के बल्ले से अभी तक इस सीजन में मैच विनिंग पारियां देखने को नहीं मिली जिसका टीम को खामियाजा उठाना पड़ा है।

संभावित एकादश – सुनील नारायण, आरोन फिंच, बाबा इंद्रजीत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर (कप्तान), अनुकूल सुधाकर रॉय, नितीश राणा, रिंकू सिंह, आंद्रे रसल, टिम साउदी, उमेश यादव, शिवम मावी।

संभावित Dream11 टीम:

क्विंटन डी कॉक, लोकेश राहुल (कप्तान), दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर (उप-कप्तान), नितीश राणा, रिंकू सिंह, कृष्णप्पा गौतम, अनुकूल सुधाकर रॉय, टिम साउदी, उमेश यादव, रवि बिश्नोई।