धोनी ने KKR के लिए कुछ ऐसा कहा जिसने जीत लिया सबका दिल - क्रिकट्रैकर हिंदी

धोनी ने KKR के लिए कुछ ऐसा कहा जिसने जीत लिया सबका दिल

IPL 2021 के दूसरे फेज में KKR ने की थी शानदार वापसी।

MS Dhoni and Kolkata Knight Riders. (Photo Source: IPL/BCCI)
MS Dhoni and Kolkata Knight Riders. (Photo Source: IPL/BCCI)

IPL 2021 का खिताब अपने नाम करने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की तारीफ करते हुए कहा कि इस साल खिताब जीतने की योग्य विजेता KKR है। दुबई के मैदान पर खेले गए आईपीएल फाइनल में चेन्नई ने कोलकाता को 27 रनों से हराकर एक और ख़िताब अपने नाम किया।

193 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता को शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर ने शानदार शुरुआत दी, लेकिन पहला विकेट गिरने के साथ ही कोलकाता ताश की पत्तों की तरह बिखर गई। मैच के बाद धोनी ने कहा कि कोलकाता ने दूसरे फेज में असाधारण काम किया है। साथ ही धोनी का ये भी मानना है कि 4 महीने के ब्रेक से KKR की टीम को काफी फायदा मिला और इसी वज़ह से उनकी टीम उस टूर्नामेंट में शानदार वापसी करने में सफल रही।

KKR के लिए धोनी के प्रशंसनीय बोल

कोलकाता को भले ही फाइनल में हार का सामना करना पड़ा लेकिन महेंद्र सिंह धोनी ने उनकी तारीफ करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। मैच के बाद कोलकाता की तारीफ करते हुए धोनी ने कहा, “चेन्नई पर बात करने से पहले मैं केकेआर पर बात करना चाहूंगा। अगर कोई टीम इस आईपीएल में खिताब की दावेदार थी तो वह KKR थी। उसने बेहतरीन वापसी की और मुझे लगता है कि ब्रेक से उन्हें फायदा मिला।”

यहां देखिए धोनी ने क्या कहा

दूसरे फेज में कोलकाता ने की शानदार वापसी

IPL 2021 का पहला फेज भारत में खेला गया था जिसमें कोलकाता का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा था। पहले 7 मुकाबले में से टीम मात्र 2 मैच ही जीतने में कामयाब हो पाई थी और अंक तालिका में 7वें पायदान पर थी। लेकिन जैसे ही दूसरे फेज की शुरुआत हुई टीम ने दमदार वापसी की। KKR की वापसी में सबसे बड़ी भूमिका वेंकटेश अय्यर की रही जिन्होंने दूसरे फेज में 4 अर्धशतक जड़े और टीम के बल्लेबाजी क्रम को और मजबूती प्रदान की।

वहीं, गेंदबाजी की बात करें तो वरुण चक्रवर्ती और सुनील नारायण ने भी यूएई वाले फेज में जबरदस्त गेंदबाजी की। दोनों ही स्पिन गेंदबाजों ने किफायती गेंदबाजी की और साथ में विकेट भी झटके। वहीं, पैट कमिंस की जगह टीम में शामिल किए गए लॉकी फर्ग्युसन ने भी इस फेज में कोलकाता के लिए शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन वह फाइनल में कुछ खास कमाल नहीं कर सके।