मेलबर्न रेनेगेड्स को लगा बड़ा झटका, लियम लिविंगस्टोन ने आगामी बिग बैश लीग से नाम लिया वापस  - क्रिकट्रैकर हिंदी

मेलबर्न रेनेगेड्स को लगा बड़ा झटका, लियम लिविंगस्टोन ने आगामी बिग बैश लीग से नाम लिया वापस 

लियाम लिविंगस्टोन लीग की शुरुआत के 8 मैच नहीं खेल पाएंगे।

Liam Livingstone. (Photo by Philip Brown/Popperfoto/Popperfoto via Getty Images)
Liam Livingstone. (Photo by Philip Brown/Popperfoto/Popperfoto via Getty Images)

बिग बैश लीग की फ्रेंचाइजी मेलबर्न रेनेगेड्स को आगामी सीजन की शुरुआत से पहले तगड़ा झटका लगा है। बता दें कि इंग्लैंड टीम के विस्फोटक ऑलराउंडर लियम लिविंगस्टोन ने टूर्नामेंट से अपना नाम वापिस ले लिया है। गौरतलब है कि बिग बैश लीग का अगला सीजन 15 दिसंबर से शुरू होगा।

मेलबर्न रेनेगेड्स के अनुसार इंग्लिश ऑलराउंडर को पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैच की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड टेस्ट टीम में आश्चर्यजनक रूप से शामिल किए जाने के कारण और दक्षिण अफ्रीका की नई घरेलू टी-20 लीग के लिए रवाना होने से पहले वह सीजन के शुरुआती आठ मैचों में नहीं खेल पाएंगे।

बता दें कि लियाम लिविंगस्टोन के रिप्लेसमेंट के रूप में मेलबर्न रेनेगेड्स ने उनकी जगह वेस्टइंडीज के विस्फोटक ऑलराउंडर आंद्रे रसेल को अपनी टीम में जोड़ा है। साथ ही बता दें, इससे पहले प्लेटिनम कैटिगिरी में लियम के अलावा डेविड विली भी लीग से अपना नाम वापिस ले चुके हैं।

फ्रेंचाइजी ने की पुष्टि

लियम लिविंगस्टोन के बीबीएल से नाम वापिस लेने के बाद टीम के जनरल मैनेजर जेम्स रोसनगार्टन ने बड़ा बयान दिया है। जेम्स ने कहा कि हम काफी निराश हैं कि इस बार लियम टीम का हिस्सा नहीं होगा। लेकिन हम उसके फैसले को समझते हैं।

लियम एक शानदार क्रिकेटर है और यही वजह है कि हमने उसे चुनने के लिए ड्राफ्ट में अपनी पहली पिक का इस्तेमाल किया। तब से, उनका शेड्यूल अतिरिक्त अंतरराष्ट्रीय ड्यूटी के साथ बदल गया है, और अब हम उन्हें टेस्ट डेब्यू के लिए शुभकामनाएं देते हैं।

इसके अलावा जेम्स ने कहा कि इस खबर ने हमें टूर्नामेंट के पहले भाग के लिए रिप्लेसमेंट खिलाड़ियों का पता लगाने की अनुमती दी है। और हम जल्द ही मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए एक और बड़े नाम की घोषणा करने की उम्मीद कर रहे हैं।

मेलबर्न रेनेगेड्स का स्क्वाॅड:

निक मैडिन्सन (कप्तान), जैक इवांस, आरोन फिंच, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, सैम हार्पर, मार्कस हैरिस, मैकेंज़ी हार्वे, अकील हुसैन (वेस्टइंडीज), रुवंता केलापोथा (श्रीलंका), शॉन मार्श, जैक प्रेस्टविज, केन रिचर्डसन, कोरी रोचिसिओली, टॉम रोजर्स, आंद्रे रसेल (वेस्टइंडीज), विल सदरलैंड, मुजीब उर रहमान (अफगानिस्तान) और जॉन वेल्स।