पूर्व खिलाड़ी मनिंदर सिंह ने अजिंक्य रहाणे की फॉर्म वापसी पर दिया बड़ा बयान - क्रिकट्रैकर हिंदी

पूर्व खिलाड़ी मनिंदर सिंह ने अजिंक्य रहाणे की फॉर्म वापसी पर दिया बड़ा बयान

मौजूद सीरीज में अजिंक्य रहाणे के बल्ले से आया है मात्र एक अर्धशतक।

Ajinkya Rahane. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)
Ajinkya Rahane. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)

तीसरे टेस्ट मैच में शर्मनाक हार झेलने के बाद भारतीय टीम की इस हार की चर्चा एक बार फिर चारों तरफ हो रही है। तीसरे दिन पुजारा, रोहित और विराट ने इस टेस्ट मैच को बचाने के लिए अपनी तरफ से हर संभव प्रयास किया लेकिन चौथे दिन एक बार फिर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे और दूसरी नई गेंद के सामने टीम इंडिया के बल्लेबाज ताश के पत्तों के तरह ढह गए।

भारत के पूर्व खिलाड़ी मनिंदर सिंह ने टीम की इस हार और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे की फॉर्म को लेकर अपनी राय रखी है। मनिंदर सिंह ने कहा है कि भारत के कोच रवि शास्त्री को रहाणे से बात करनी चाहिए और खराब फॉर्म में चल रहे उपकप्तान को इससे बाहर निकालना चाहिए। रहाणे ने तीसरे टेस्ट की पहली पारी में 18 रन बनाए जबकि दूसरी पारी में वह 10 रन बनाकर चलते बने। रहाणे ने लॉर्ड्स टेस्ट मैच की दूसरी पारी में अर्धशतक जरूर बनाया लेकिन बाकी दो मैचों में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा।

अजिंक्य रहाणे की फॉर्म को लेकर मनिंदर ने क्या कहा?

ईएसपीएन क्रिकइंफो से बात करते हुए मनिंदर सिंह ने कहा कि, “मुझे लगता है कि अब बहुत बातें होने वाली हैं। रवि शास्त्री एक अच्छे प्रेरणादायक आदमी हैं और वे पहले भी भारतीय खिलाड़ियों को समय-समय पर प्रोत्साहित करते रहे हैं। यही एक वजह है कि जब से वो कोच बने हैं, उनका रिकॉर्ड काफी अच्छा है। मैं उम्मीद करता हूं कि रवि शास्त्री पहले से ज्यादा एक्टिव होंगे। वो ऐसा नहीं सोच सकते कि रहाणे ने 80 टेस्ट मैच खेला है तो उन्हें अपना काम पता है।”

मनिंदर सिंह ने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहा कि, कभी-कभी बड़े खिलाड़ियों को भी प्रोत्साहन की जरूरत होती है। आपको उनके साथ बैठना होगा या हो सके तो आप उन्हें बाहर खाने पर लेकर जाएं। आपको रहाणे को बताते रहना होगा कि उन्होंने इससे पहले भी अच्छा प्रदर्शन किया है और आगे भी कर सकते हैं। उन्हें आने वाले मैचों में सकारात्मक सोच रखनी होगी और इन सबके ऊपर कोच को विशेष तौर पर ज्यादा ध्यान देना होगा।

मनिंदर सिंह ने अंत में कहा कि “अजिंक्य रहाणे इस सीरीज में काफी दुविधा में दिखे हैं। हालांकि,  विदेशी पिचों पर उनका औसत भारतीय पिचों से ज्यादा बेहतर है। उन्होंने हमेशा टीम के लिए रन बनाए हैं, लेकिन मुझे नहीं पता कि इस सीरीज में वो क्या गलत कर रहे हैं। मुझे नहीं लगता है कि आने वाले मैचों में वो टीम से निकाले जाएंगे।”