उस्मान ख्वाजा का दो शतक पड़ गया मार्कस हैरिस को भारी, हो गई टीम से छुट्टी - क्रिकट्रैकर हिंदी

उस्मान ख्वाजा का दो शतक पड़ गया मार्कस हैरिस को भारी, हो गई टीम से छुट्टी

सिडनी टेस्ट मैच में उस्मान ख्वाजा ने दोनों परियों में जड़ा था शानदार शतक।

Usman Khawaja. (Photo Source: Twitter)
Usman Khawaja. (Photo Source: Twitter)

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज अब अपने आखिरी पड़ाव पर है। सीरीज का आखिरी मैच होबार्ट में डे-नाइट खेला जाएगा। इस पिंक बॉल टेस्ट के लिए मेजबान टीम ने अपने प्लेइंग इलेवन  बड़े बदलाव किए हैं। मेजबान टीम के कप्तान पैट कमिंस ने ये साफ कर दिया है कि 5वें टेस्ट में उस्मान ख्वाजा पारी की शरुआत करेंगे।

पैट कमिंस का इस बयान का मलतब है कि बल्लेबाजी ऑर्डर में ख्वाजा भेजा जाएगा। जिस तरह से इंग्लैंड ने सिडनी टेस्ट ड्रॉ कराया, वो ऑस्ट्रेलिया के लिए हार से कम नहीं था। ऐसे में कंगारू टीम होबार्ट में उसे हराने के इरादे से उतरेगी और उसी के लिए कंगारू टीम अपने प्लान में बदलाव करने के बारे में सोच रही है।

हैरिस के बाहर होने का है खेद- पैट कमिंस

13 जनवरी को रिपोर्टर्स से बातचीत करते हुए पैट कमिंस ने कहा कि, “उस्मान ख्वाजा होबार्ट में मार्कस हैरिस की जगह पर ओपनिंग करते दिखेंगे। वहीं 5वें नंबर पर ट्रेविस हेड अपनी जगह लेंगे, जो कोरोना पॉजिटिव होने के चलते सिडनी टेस्ट में नहीं खेल सके थे।”

हैरिस के एकादश से बाहर जाने के बारे में कमिंस ने कहा कि, “मुझे लगता है कि हैरिस को इस बात का अहसास पहले से ही होगा कि ऐसा कुछ होने जा रहा है। मेरा हैरिस के लिए संदेश है कि वो अच्छा खेल रहे हैं लेकिन ये सख्त निर्णय है हमें लेना पड़ा है। मार्कस अच्छा कर रहे हैं और बतौर खिलाड़ी उनका मैच दर मैच कद बढ़ रहा है।”

सिडनी टेस्ट मैच के दौरान स्कॉट बोलैंड भी चोटिल हो गए थे और आखिरी टेस्ट में उनके खेलने पर भी सवाल किये जा रहे हैं। उनके चोट पर अपडेट देते हुए कप्तान कमिंस ने कहा कि, “वो अगर अपनी फिटनेस हासिल कर लेते हैं उसके बाद ही उन्हें टीम में शामिल करने के बारे में सोचा जा सकता है।”

बता दें कि होबार्ट में होने वाला डे-नाइट टेस्ट शुक्रवार 14 जनवरी से शुरू होगा। ऑस्ट्रेलिया ने ब्रिस्बेन, एडिलेड और मेलबर्न में पहले तीन टेस्ट जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली है, जबकि सिडनी में चौथा टेस्ट ड्रॉ रहा था।