लॉकी फर्ग्युसन के बाद चोटिल हुआ न्यूजीलैंड टीम का एक और बड़ा खिलाड़ी, भारत के खिलाफ मैच से हो सकता है बाहर - क्रिकट्रैकर हिंदी

लॉकी फर्ग्युसन के बाद चोटिल हुआ न्यूजीलैंड टीम का एक और बड़ा खिलाड़ी, भारत के खिलाफ मैच से हो सकता है बाहर

पकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान मार्टिन गुप्टिल हारिस रऊफ की गेंद पर चोटिल हो गए थे।

Martin Guptill
Martin Guptill. (Photo by Hagen Hopkins/Getty Images)

न्यूजीलैंड टीम के लिए मौजूदा टी-20 वर्ल्ड कप में मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। टूर्नामेंट के पहले लीग मैच से कुछ देर पहले टीम के घातक तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन चोट की वजह से पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए, वहीं उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ अपने पहले ही मैच में हार का मुंह भी देखने को मिला। इस हार से टीम ठीक से उबर भी नहीं पाई थी कि उन्हें एक और बड़ा झटका लगा है।

मार्टिन गुप्टिल की चोट पर अपडेट

न्यूजीलैंड टीम को अपना दूसरा लीग मैच भारत के खिलाफ खेलना है और इस मैच में कीवी टीम को मार्टिन गुप्टिल के बिना मैच में उतरना पड़ा सकता है। दरअसल, पाकिस्तान के खिलाफ मैच में सलामी बल्लेबाज गुप्टिल को पैर के अंगूठे में चोट लगी थी, जिसके बाद वह मैच के दौरान असहज महसूस करते हुए दिखे।

टीम के कोच गैरी स्टीड ने मैच के बाद उनकी चोट को लेकर अपडेट दिया। उन्होंने कहा कि, “हम देखेंगे कि रात भर चीजें कैसी रहती हैं। मैच के अंत में वह उस चोट को लेकर थोड़े असहज महसूस कर रहे थे, लेकिन चोट कितनी गहरी है ये जानने के लिए 24 से 48 घंटे का समय लग सकता है।”

न्यूजीलैंड के सबसे अनुभवी सलामी बल्लेबाज हैं गुप्टिल

मार्टिन गुप्टिल टी-20 फॉर्मेट में न्यूजीलैंड के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं। इस फॉर्मेट में वह न्यूजीलैंड के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। टी-20 इंटरनेशनल में उन्होंने अब तक 32 से अधिक की औसत और 136 से अधिक की स्ट्राइक रेट से 2,956 रन बनाए हैं, साथ ही उन्होंने दो शतक भी जड़ा है।

हालांकि, इस टी-20 वर्ल्ड कप के पहले मैच में वह कुछ खास कमाल नहीं कर पाए और मात्र 17 रन बनाकर आउट हो गए थे। पाकिस्तान के खिलाफ मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने बोर्ड पर 134 रन लगाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान को शुरुआत में कुछ झटके जरूर लगे लेकिन उन्होंने पांच विकेट से मैच को अपने नाम कर लिया।