ICC अंडर-19 वर्ल्ड कप: भारत के चैम्पियन बनने राह में बारिश ने डाली खलल, 4 ओवर के बाद मैच रूका - क्रिकट्रैकर हिंदी

ICC अंडर-19 वर्ल्ड कप: भारत के चैम्पियन बनने राह में बारिश ने डाली खलल, 4 ओवर के बाद मैच रूका

Rain stops play
Rain stops play(Photo Source: Twitter)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच  चल रहे अंडर 19 वर्ल्डकप फाइनल में ऑस्टेलिया ने भारत को 217 रन का लक्ष्य दिया है।  भारत की शुरुआत कप्तान पृथ्वी शॉ और मनजोत कालरा ने की। दोनों बल्लेबाज, खासतौर पर पृथ्वी शॉ विकेट बचाने को प्राथमिकता देते हुए नजर आए। चार ओवर तक भारत ने बिना कोई विकेट गंवाए 23 रन बना लिए थे जिसके बाद बारिश की वजह से खेल रोक देना पड़ा। पृथ्वी शॉ ने 18 गेंदों में एक चौके के साथ दस रन बनाए थे। जबकि मनजोत कालरा ने केवल 7 गेंदों में ही एक छक्के के साथ 9 रन बना लिए थे।

पहले चार ओवर में ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी में वो धार नहीं दिखाई दी जिसकी दरकार थी। हालांकि इस दौरान केवल एक ही चौका और एक ही छक्का लगा। लेकिन खास तौर पर  जाक इवांस अपने दूसरे ओवर में लय में नहीं दिखे जिसकी वजह से उस ओर में जाक ने दो वाइड गेंद और एक नोबाल फेंक दी जिसका मनजोत कालरा ने पूरा फायदा उठाते हुए फ्री हिट पर छक्का लगा दिया।

इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया की टीम पहली पारी में बड़ी साझेदारी के अभाव में कभी बड़े स्कोर की ओर बढ़ती नहीं दिखी और चालीस ओवर के बाद उसके विकेट जल्दी जल्दी गिरने लगे.  42वें ओवर में शिवा सिंह ने विल सदरलैंड को और इसके बाद 46वें ओवर में अनुकूल रॉय ने जोनाथन मेरलो को 76 के निजी स्कोर पर शिवा सिंह के हाथों कैच करा दिया. उसके अगले ही ओवर में कमलेश नागरकोटी ने  जाक इवांस को बोल्ड कर दिया और  बैक्सटर होल्ट 13 रन बनाकर रन आउट हो गए। फिर 48वें ओवर में शिवम मावी ने रेयान हेडली को हार्विक देसाई के हाथों कैच करा  कर ऑस्ट्रेलिया की पारी 216 रन पर समेट दी।