भारत-पाक के बीच भाईचारे से प्रभावित हुए मैथ्यू हेडन, शाहीन शाह अफरीदी के लिए कही यह बात - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारत-पाक के बीच भाईचारे से प्रभावित हुए मैथ्यू हेडन, शाहीन शाह अफरीदी के लिए कही यह बात

पाकिस्तान ने भारत को टी-20 वर्ल्ड कप के पहले मैच में 10 विकेट से हराया था।

Matthew Hayden and Shaheen Afridi. (Photo Source: Getty Images)
Matthew Hayden and Shaheen Afridi. (Photo Source: Getty Images)

पाकिस्तान की टीम इस टी-20 वर्ल्ड कप में शानदार फार्म में नजर आ रही है और उसका श्रेय बहुत हद तक उनके गेंदबाजों को जाता है, विशेष रूप से उनके तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को। अफरीदी ने इस टूर्नामेंट में अब तक दो मुकाबले खेले हैं और दोनों मुकाबले में जो उन्होंने प्रदर्शन किया है उससे सबको बता दिया है कि वह क्यों इस वक्त पाकिस्तान के सबसे अच्छे तेज गेंदबाजों में से एक हैं।

शाहीन अफरीदी को लेकर मैथ्यू हेडन ने क्या कहा ?

शाहीन अफरीदी की गेंदबाजी की तारीफ हर तरफ हो रही है। इसी क्रम में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज मैथ्यू हेडन ने भी उनकी जमकर तारीफ की है। मैथ्यू हेडन का मानना है कि शाहीन अफरीदी की 130 किमी की रफ्तार वाली गेंद भी किसी बल्लेबाज के लिए खेलना आसान नहीं होता है। Pak Passion से बातचीत करते हुए हेडन ने कहा, “भारतीय बल्लेबाज IPL के दौरान पिछले महीने 130 किमी रफ्तार से गेंद का सामना कर रहे थे, लेकिन जब आप उसी रफ्तार से शाहीन अफरीदी की गेंद का सामना करते हैं, वह कहीं से भी आसान नहीं होता है।”

पाकिस्तान के मौजूदा बल्लेबाजी सलाहकार मैथ्यू हेडन ने टी-20 वर्ल्ड कप के मैच में भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों द्वारा दिखाए गए भाईचारे से बहुत खुश हुए। उन्होंने कहा कि, “जिस चीज ने मुझे प्रदर्शन से अधिक प्रेरित किया, वह शानदार खेल भाईचारा था। यह खेल की भूमिका है, इसलिए महेंद्र सिंह धोनी को पाकिस्तान के कुछ खिलाड़ियों से बात करते हुए देखना अच्छा लगा तथा विराट कोहली और रिजवान ने मैदान पर कड़ी जंग के बाद भाईचारा दिखाया।”

ग्रुप 2 की अंक तालिका में टॉप पर पाकिस्तान

पाकिस्तान ने इस टी-20 वर्ल्ड कप में अब तक कुल 2 मैच खेले हैं, जिसमें पहले मैच में जहां उन्होंने भारत को 10 विकेट से हराया वहीं दूसरे मैच में न्यूजीलैंड को पांच विकेट से मात दी। बाबर आजम की टीम फिलहाल चार अंकों के साथ ग्रुप 2 में शीर्ष स्थान पर काबिज है। पाकिस्तान का अगला मुकाबला अफगानिस्तान के साथ 29 अक्टूबर को होगा।