'मैं कुछ कह नहीं सकता वर्ना मेरा पैसा फंस जाएगा', विवादित तरीके से आउट दिए जाने पर मयंक अग्रवाल - क्रिकट्रैकर हिंदी

‘मैं कुछ कह नहीं सकता वर्ना मेरा पैसा फंस जाएगा’, विवादित तरीके से आउट दिए जाने पर मयंक अग्रवाल

पहले दिन का खेल समाप्त होने के बाद केएल राहुल और अजिंक्य रहाणे नाबाद होकर वापस लौटे।

Mayank Agarwal. (Photo Source: Twitter/All About Cricket)
Mayank Agarwal. (Photo Source: Twitter/All About Cricket)

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट में भारत को इससे बेहतर शुरुआत नहीं मिल सकती थी। टॉस जीतकर विराट कोहली ने बल्लेबाजी करने का फैसला किया, उनका ये फैसला कई लोगों के लिए हैरान करने वाला था क्योंकि पिच तेज गेंदबाजी के लिए अनुकूल लग रही थी। इस मैच में कोहली टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा टॉस जीतने वाले कप्तान भी बने।

भारत के लिए केएल राहुल और मयंक अग्रवाल की जोड़ी ने पारी की शुरुआत की। दोनों ने शुरुआत में संभल कर बल्लेबाजी की और बाद में कुछ बेहतरीन शॉट्स लगाए। हालांकि 18वें ओवर में दक्षिण अफ्रीका के पास मयंक को आउट करने का मौका था, लेकिन क्विंटन डी कॉक ने विकेट के पीछे उनका कैच छोड़ दिया।

राहुल और मयंक ने पहले विकेट के लिए 117 रन जोड़े और दक्षिण अफ्रीका में 100 रन की साझेदारी करने के लिए भारतीय सलामी बल्लेबाजों के एलिट समूह में शामिल हो गए। 41वें ओवर में मयंक की पारी समाप्त हो गई जब लुंगी एंगिडी उन्हें स्टंप्स के सामने फंसाने में सफल रहे। रिप्ले से पता चला कि गेंद लेग स्टंप के ऊपर से लगी थी, लेकिन ऐसा भी लग रहा था कि यह लेग साइड से बाहर की तरफ जा रही थी।

DRS और बॉल ट्रैकिंग को लेकर मयंक अग्रवाल ने दिया मजेदार जवाब

कई क्रिकेट विशेषज्ञ आउट होने पर बॉल ट्रैकिंग से सहमत नहीं थे। जब दिन के खेल के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मयंक से आउट होने पर उनके विचार के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने इसका जवाब नहीं देने का फैसला किया और एक मजेदार प्रतिक्रिया के साथ आए। उन्होंने कहा कि, “मुझे अपनी राय देने की अनुमति नहीं है और इसलिए मैं इसे उसी पर छोड़ना चाहता हूं। नहीं तो मैं गलत किताबों में आ जाऊंगा और मेरा पैसा (मैच फीस) फंस सकता है।”

वहीं अगर मैच की बात करें तो दिन के अंत तक भारत ने तीन विकेट के नुकसान पर 272 रन बना लिए थे। राहुल 122 रन बनाकर नाबाद रहे, जबकि रहाणे भी 40 रन बनाकर नाबाद लौटे। इसके अलावा विराट कोहली 35 रन बनाकर और चेतेश्वर पुजारा बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए।