'वो भारत आए या ना आए हमें कोई फर्क नहीं पड़ता'- पाकिस्तान की जिद पर हरभजन सिंह का बड़ा बयान - क्रिकट्रैकर हिंदी

‘वो भारत आए या ना आए हमें कोई फर्क नहीं पड़ता’- पाकिस्तान की जिद पर हरभजन सिंह का बड़ा बयान

BCCI इस साल वनडे वर्ल्ड कप 2023 की मेजबानी करेगी।

Harbhajan Singh (Photo Source: Twitter)
Harbhajan Singh (Photo Source: Twitter)

ICC ने इस साल भारत और पाकिस्तान को दो बड़े टूर्नामेंट आयोजित करने की जिम्मेदारी दी है। पाकिस्तान एशिया कप और भारत वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी करने वाला है। BCCI ने साफ कर दिया है कि टीम इंडिया एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी।

BCCI ने एशिया कप 2023 को न्यूट्रल वेन्यू पर आयोजित करने का प्रस्ताव रखा है। लेकिन पाकिस्तान बोर्ड इस बात पर अड़ा है कि अगर भारत एशिया कप के लिए नहीं आएगा तो पाकिस्तान भी वर्ल्ड कप के लिए भारत नहीं जाएगा। अब इसी मामले को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी हरभजन सिंह ने बड़ा बयान दिया है।

पाकिस्तान को भारत की जरूरत है- हरभजन सिंह

भारतीय क्रिकेट टीम ने सुरक्षा कारणों के चलते पाकिस्तान का दौरा करना बंद कर दिया है। दोनों ही टीमें ICC टूर्नामेंट में एक साथ खेलते हुए नजर आती हैं। वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए पाकिस्तान के भारत ना आने की जिद पर बात करते हुए हरभजन सिंह ने कहा कि पाकिस्तान भारत आए या ना आए इससे टीम इंडिया को कुछ फर्क नहीं पड़ेगा।

हरभजन सिंह ने ANI पर बात करते हुए कहा, ‘भारत को पाकिस्तान की यात्रा नहीं करनी चाहिए क्योंकि वह वहां सुरक्षित नहीं है। हम यात्रा का जोखिम क्यों उठाए जब उनके ही लोग अपने देश में सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे हैं? मुझे लगता है कि अगर वे आना चाहते हैं तो आए अगर वो नहीं आना चाहते हैं तो हमें कोई फर्क नहीं पड़ता। हो सकता है कि पाकिस्तान क्रिकेट को भारत की जरूरत हो लेकिन हम उनके बिना चल सकते हैं।’

श्रीलंका में आयोजित होना चाहिए एशिया कप- शोएब अख्तर

इसी बीच पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी शोएब अख्तर ने कहा कि अगर टूर्नामेंट पाकिस्तान में आयोजित नहीं हो सकता तो इसे श्रीलंका में आयोजित किया जाना चाहिए। शोएब अख्तर ने ANI पर बात करते हुए कहा, ‘मैं चाहता हूं कि एशिया कप 2023 अगर पाकिस्तान नहीं तो श्रीलंका में आयोजित किया जाए। मैं भारत और पाकिस्तान को एशिया कप और विश्व कप के फाइनल में खेलते हुए देखना चाहता हूं।’