जेक फ्रेजर-मैक्गर्क ने बॉउंड्री के पास पकड़ा एक हाथ से करिश्माई कैच - क्रिकट्रैकर हिंदी

जेक फ्रेजर-मैक्गर्क ने बॉउंड्री के पास पकड़ा एक हाथ से करिश्माई कैच

इस मैच को मेलबर्न रेनगेड्स की टीम दो रनों से जीतने में कामयाब रही।

Fraser-McGurk. (Photo Source: Twitter)
Fraser-McGurk. (Photo Source: Twitter)

बिग बैश लीग (BBL) 2021-22 का शुरुआत महज कुछ ही दिनों पहले हुआ है, लेकिन इसी बीच फैंस को क्रिकेट के मैदान पर कुछ रोमांचक दृश्य देखने को मिले हैं। टूर्नामेंट के तीसरे मुकाबले में मेलबर्न रेनेगेड्स और एडिलेड स्ट्राइकर्स की टीम डॉकलैंड्स स्टेडियम में आमने-सामने थी। दोनों टीमों के बीच बेहद ही रोमांचक मुकाबला देखने को मिला।

बल्ले और गेंद के बीच कड़े मुकाबले के अलावा, इस मैच के दौरान कैच लेने के लिए एक सनसनीखेज प्रयास भी देखा गया। मुकाबले में मेलबर्न रेनेगेड्स के 19 वर्षीय युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी जेक फ्रेजर-मैक्गर्क ने सीमारेखा के पास एक हाथ से हवा में छलांग लगाते हुए बेहतरीन कैच लपककर सबको हैरान कर दिया।

दरअसल मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए जाकिर खान सातवां ओवर डाल रहे थे। उनकी फुल लेंथ गेंद पर सामने वाली टीम के बल्लेबाज जैक वेदरल्ड ने पूरी टाइमिंग के साथ बढ़िया शॉट भी खेला, लेकिन वेदरल्ड के इस बेहतरीन शॉट को सीमारेखा पर खड़े जेक फ्रेजर-मैक्गर्क ने बॉउंड्री के बाहर जानें नहीं दिया और अन्दर ही एक हाथ से कैच पकड़कर सबको हैरान कर दिया।

फील्डर बाउंड्री के अंदर ही था। इसलिए, कैच को पकड़ने के लिए अत्यधिक सटीकता और दिमाग की उपस्थिति की जरुरत थी और वैसा ही फ्रेजर-मैकगर्क ने करके दिखाया। इसके बाद जेक वेदरल्ड को डग-आउट में वापस जाना पड़ा। कैच का वीडियो बीबीएल के ट्विटर पेज पर एक कैप्शन के साथ पोस्ट किया गया। उन्होंने पोस्ट साझा करते हुए कैप्शन में लिखा था: “जेक फ्रेजर-मैक्गर्क ने एक अविश्वसनीय कैच पकड़ा!! #बीबीएल11।”

यहां देखिए जेक फ्रेजर-मैक्गर्क का वह शानदार कैच

मैच के दौरान जेक फ्रेजर-मैक्गर्क द्वारा पकड़ा गया वह कैच काफी अहम रहा। दरअसल मेलबर्न की टीम इस मुकाबले में महज दो रन के करीबी अंतर से जीतने में कामयाब रही। अगर जेक ने यह कैच सीमारेखा के पास छोड़ दिया होता तो इस मैच का नतीजा कुछ और हो सकता था।

वहीं इस मुकाबले की बात करें तो मेलबर्न रेनेगेड्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाए। वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए विपक्षी टीम एडिलेड स्ट्राइकर्स निर्धारित ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 151 रन ही बना सकी।