मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच होने वाले रोमांचक मुकाबले की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर - क्रिकट्रैकर हिंदी

मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच होने वाले रोमांचक मुकाबले की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर

दिल्ली कैपिटल्स को प्लेऑफ में जगह पक्की करने के लिए सिर्फ 1 मैच में और जीत हासिल करनी है।

Mumbai vs Delhi (Image Credit-IPLBCCI)
Mumbai vs Delhi (Image Credit-IPLBCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 का सीजन इस समय बेहद रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है, जिसमें प्लेऑफ के लिए 2 जगहों के लिए कुछ टीमों के बीच जंग साफतौर पर देखने को मिल रही है। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स ने जहां प्लेऑफ में अपनी जगह को पक्का कर लिया है तो वहीं दिल्ली कैपिटल्स को भी सिर्फ 1 जीत हासिल करनी है, जिसके बाद वह भी प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर लेंगे, जिसमें टीम का इरादा गतविजेता मुंबई इंडियंस के खिलाफ होने वाले मैच को अपने नाम पर करने पर होगी।

मुंबई इंडियंस ने फेज-2 में 3 लगातार हार के सिलसिले को पिछले मैच में पंजाब के खिलाफ खत्म करते हुए जरूर शानदार 6 विकेट से जीत दर्ज की लेकिन अब टीम को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए बाकी सभी मैचों में भी जीत हासिल करनी होगी। वहीं इससे पहले जब दोनों ही टीमों के बीच सीजन के पहले हाफ में आमना-सामना हुआ था, तो उसमें मुंबई इंडियंस को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

मैच जानकारी:

मैच नंबर 46 – मुंबई इंडियंस बनाम दिल्ली कैपिटल्स

स्थान – शारजाह क्रिकेट स्टेडियम, शारजाह

दिन और समय – 2 अक्टूबर को भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजकर 30 मिनट पर

लाइव स्ट्रीमिंग – स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार

पिच रिपोर्ट:

शारजाह के मैदान की पिच को लेकर बात की जाए यहां पर अभी तक बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा है, जिसके चलते पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम यददि 150 से अधिक का स्कोर बनाने में कामयाब होती है, तो उसके मैच में जीत हासिल करने काफी उम्मीद होगी।

संभावित अंतिम एकादश:

मुंबई इंडियंस

मुंबई की टीम को लेकर बात की जाए तो पिछले मैच में जीत मिलने के बाद किसी तरह के बदलाव की उम्मीद नहीं की जा रही है। हालांकि सूर्यकुमार यादव का फॉर्म टीम के लिए जरूर एक चिंता है, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा का भरोसा उनपर लगातार कायम दिख रहा है।

संभावित एकादश – रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, हार्दिक पांड्या, कायरन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, नाथन कुल्टर नाइल, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह।

दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली की टीम को भले ही पिछले मैच में कोलकाता के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन टीम अभी भी मजबूत स्थिति में है। इस मैच में यदि पृथ्वी शॉ फिट होते हैं, तो उनकी वापसी देखने को मिल सकती है। इसके अलावा गेंदबाजी में टीम काफी शानदार प्रदर्शन कर रही है।

संभावित एकादश – पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, स्टीव स्मिथ, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान, विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्खिया, आवेश खान।

संभावित Dream11 टीम

क्विंटन डी कॉक, ऋषभ पंत, रोहित शर्मा (कप्तान), स्टीव स्मिथ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (उपकप्तान), अक्षर पटेल, नाथन कुल्टर नाइल, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, एनरिक नॉर्खिया।