मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले जाने वाले मुकाबले की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर - क्रिकट्रैकर हिंदी

मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले जाने वाले मुकाबले की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर

वरुण चक्रवर्ती के प्रदर्शन पर एकबार फिर से सभी की नजरें रहने वाली हैं।

Mumbai Indians vs Kolkata Knight Riders (Photo Source: IPL/BCCI)
Mumbai Indians vs Kolkata Knight Riders (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 सीजन के फेज-2 की शुरुआत गत विजेता मुंबई इंडियंस के लिए अच्छी नहीं रही और उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुकाबले में 20 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। इस मुकाबले में मुंबई की टीम ने अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन अंतिम ओवरों में खराब गेंदबाजी के चलते टीम को मैच में हार का सामना करना पड़ा। हालांकि इस मुकाबले में टीम नियमित कप्तान रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या के बिना ही खेलने उतरी थी।

वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स को लेकर बात की जाए तो उन्होंने सीजन के पहले हाफ में खराब प्रदर्शन को भुलाते हुए धमाकेदार तरीके से शुरुआत की और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मुकाबले को उन्होंने ना सिर्फ 10 ओवरों में खत्म किया बल्कि 9 विकेट से जीत भी हासिल की थी। जिसके बाद वह इसी लय को बरकरार रखने की पूरी कोशिश करेंगे।

मैच जानकारी:

मैच नंबर 34 – मुंबई इंडियंस बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स

स्थान – शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम, अबू धाबी

स्थान और समय – 23 सितंबर को भारतीय समयानुसार शाम 7 बजकर 30 मिनट पर

लाइव स्ट्रीमिंग – स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार

पिच रिपोर्ट

शेख जायद स्टेडियम की पिच को लेकर बात की जाए तो वहां पर गेंदबाजों को शुरुआती समय मदद मिल सकती है और इसी कारण कोलकाता ने आरसीबी को 92 रनों पर ही समेट दिया था। बल्लेबाज यदि शुरुआती कुछ समय पिच पर बिता लेता है, तो उसके लिए रन बनाना थोड़ा आसान हो सकता है।

संभावित अंतिम एकादश

मुंबई इंडियंस

मुंबई की टीम में जो 2 सबसे बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं, वह नियमित कप्तान रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या की टीम में वापसी जिससे बल्लेबाजी को मजबूती मिलती दिखेगी। वहीं गेंदबाजी में टीम किसी तरह का बदलाव करने का विचार नहीं करेगी।

संभावित एकादश – क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, कायरन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, हार्दिक पांड्या, एडम मिल्ने, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह।

कोलकाता नाइट राइडर्स

जिस तरह से टीम ने दूसरे हाफ की शानदार शुरुआत की है, उसके बाद प्लेइंग इलेवन में किसी तरह के बदलाव की उम्मीद नहीं है। कोलकाता की टीम के लिए ओपनिंग में गिल के अलावा वेंकटेश अय्यर ने भी काफी प्रभावित किया जो टीम को जीत दिलाकर ही वापस लौटे।

संभावित एकादश – शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (कप्तान), आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुनील नरायण, लॉकी फर्ग्युसन, वरुण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्णा।

संभावित Dream11 एकादश:

क्विंटन डी कॉक, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), नितीश राणा, शुभमन गिल, आंद्रे रसेल (उपकप्तान), वेंकटेश अय्यर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती।