in , ,

माइकल क्लार्क को विश्वास है कि ये 6 बदलाव ऑस्ट्रेलियन टीम को अगले साल विश्वकप जिता सकते है

माइकल क्लार्क जिन्होंने पिछले 2015 विश्वकप को अपनी कप्तानी में ही ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम को

Former Australian Michael Clarke who led them to World Cup glory in 2015 has backed the current team to come good but only if they play spin better. (Photo by Mark Metcalfe/Getty Images)
Michael Clarke of Western (Photo by Mark Metcalfe/Getty Images)

ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में यह अंदाज़ा भी नहीं होगा की उनकी टीम एक मैच तक जीतने को तरस जायेगी. इंग्लैंड ने 5 मैच की वनडे सीरीज में पूरी तरह से सफाया कर दिया ऑस्ट्रेलियन टीम जिस कारण पिछले 34 साल में ऑस्ट्रेलियन टीम अपनी सबसे खराब रैंकिंग में पहुँच गयीं है. आईसीसी की तरफ जारी ताजा वनडे रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियन टीम 6 वें स्थान पर है लेकिन टीम के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क का अभी भी मानना है कि 2019 के लिए हमारे पास ऐसे खिलाड़ी है जो विश्वकप का खिताब बचाने के लिए काबिल होंगे.

माइकल क्लार्क जिन्होंने पिछले 2015 विश्वकप को अपनी कप्तानी में ही ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम को एकबार फिर से विश्व विजेता बनाया था. अब वह एक कमेंटेटर की भूमिका को निभा रहे है और अक्सर हर मुद्दे पर अपनी राय को रखते है फिर वह कोई विवादित मामला ही क्यों ना हो.

5 वनडे में ऑस्ट्रेलिया टीम की हार के बाद उन्होंने टीम की आलोचना करने को सही नहीं बताया क्योंकि एक खराब सीरीज से किसी भी टीम के प्रदर्शन का अंदाज़ा नहीं लगाया जा सकता है. क्लार्क ने अपनी बात में 6 खिलाड़ियों को टीम वापस लाने की बात कही जो विश्वकप का खिताब बचाने में सक्षम है.

टीम मैनेजमेंट को अलग तरह से सोचना होगा

इसके अलावा क्लार्क ने अपनी बात को आगे बढाते हुए कहा कि टीम मैनेजमेंट को अलग परिणाम पाने के लिए अलग तरह से सोचना होगा और यह बात बेहद महत्वपूर्ण है कि स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ अच्छी तरह से खेलना होगा जिस तरह से अभी कर रहे वैसे नहीं.

क्लार्क ने ये सारी बातें ट्विट कर कही जिसमें उन्होंने लिखा कि “ऑस्ट्रेलिया काफी अच्छी टीम है जिस तरह का प्रदर्शन उन्होंने सीरीज में उससे कहीं अधिक हमारे 6 अच्छे खिलाड़ियों को टीम में वापस आने दीजियें हम विश्वकप को बचाने में कामयाब रहेंगे. लेकिन यदि आप ऐसी चीज़ दुबारा करते रहेंगे तो ऐसे ही परिणाम मिलेंगे हमें स्पिन गेंदबाजी को और अधिक अच्छे से खेलना होगा जैसा अभी खेल रहे है.”

यहाँ पर देखियें माइकल क्लार्क का ट्विट :

(Photo Source: Getty Images)

पाकिस्तान टीम के ऑलराउंडर शोएब मलिक ने अपनी आखिरी वनडे सीरीज का किया ऐलान

Kusal Perera. (Photo Source: Twitter)

कुशल परेरा को नहीं लगी कोई गंभीर चोट जरुरत पड़ने पर कर सकेंगे बल्लेबाजी