माइकल होल्डिंग ने दक्षिण अफ्रीका टेस्ट हार के लिए विराट कोहली को ठहराया जिम्मेदार - क्रिकट्रैकर हिंदी

माइकल होल्डिंग ने दक्षिण अफ्रीका टेस्ट हार के लिए विराट कोहली को ठहराया जिम्मेदार

Michael Holding
Michael Holding. (Photo Source: Twitter)

भारत-दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज हार चुकी है और भारत की हार के बाद भारतीय खिलाड़ियों की कई पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने टीम के कई खिलाड़ियों की आलोचना कर चुके हैं. वही अब वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी माइकल होल्डिंग ने दक्षिण अफ्रीका टेस्ट हार के लिए भारतीय टीम कप्तान विराट कोहली के लिए गए फैसले को जिम्मेदार ठहराया है.

वेस्टइंडीज के पूर्व खिलाड़ी माइकल होल्डिंग ने भुवनेश्वर कुमार और अजिंक्य रहाणे को बाहर करने के फैसले पर विराट कोहली की जमकर खिंचाई की है. टीम ने केपटाउन टेस्ट मैच और सेंचुरियन टेस्ट मैच मैं अजिंक्य रहाणे को बाहर रखा जबकि अजिंक्य रहाणे का विदेशी जमीन पर अच्छा परफॉर्मेंस रहा है. वही केपटाउन में शानदार प्रदर्शन करने वाले भुवनेश्वर कुमार को सेंचुरियन टेस्ट में ड्रॉप कर दिया गया था. और विराट की इसी फैसले पर माइकल होल्डिंग ने उनकी सिंचाई की.

माइकल होल्डिंग कहते हैं. ‘ मुझे काफी हैरानी है की भुवनेश्वर कुमार ने जो केपटाउन में किया उसके बाद उन्हें टीम से हटा दिया गया,  और मुझे सबसे ज्यादा हैरानी रहाणे को नहीं खेलाने पर हुई क्योंकि रहाणे का रिकॉर्ड विदेशी धरती पर काफी अच्छा रहा है,  मैं रोहित शर्मा के बारे में ज्यादा नहीं जानता और बाकी खिलाड़ियों के बारे में, मैं भारत को तब खेलते हुए देखता हूं जब भारत दक्षिण अफ्रीका या इंग्लैंड आती है.

भुवनेशवर कुमार के बारे में माइकल होल्डिंग कहते हैं. ‘ रहाणे के साथ-साथ अंतिम एकादश में भुवनेश्वर कुमार भी नहीं है. जबकि वो एक बहुत ही अच्छे गेंदबाज हैं. भारतीय टीम के दक्षिण अफ्रीका दौरे को लेकर सभी निगाहे टिकी थी क्योंकि भारत 25 साल पुराने इतिहास को बदलने गई थी. लेकिन भारतीय टीम 3 मैचो की टेस्ट सीरीज 0-2 से हारकर भारतीय टीम ने सबको मायूस कर दिया.