MS Dhoni

क्या IPL में कुछ साल और दिखेगा एमएस धोनी का जलवा?, दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई ने कही बड़ी बात

धोनी ने इस सीजन अभी तक 68.00 की औसत और 226.67 के स्ट्राइक रेट से 136 रन बनाए हैं

MS Dhoni (Pic Source-X)
MS Dhoni (Pic Source-X)

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 अपने अंतिम पड़ाव पर है। लीग स्टेज के कुछ ही मुकाबले बचे हैं। ऐसे में एक बार फिर से सीएसके कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के भविष्य को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट से उनके संन्यास लेने के बाद से फैन्स धोनी को देखने के लिए आईपीएल का बेसब्री से इंतजार करते हैं।

बता दें कि पिछले साल अहमदाबाद में चेन्नई को रिकॉर्ड 5वीं बार खिताब जीताने के बाद धोनी ने एक साल और खेलने की बात कही थी, जिससे चेन्नई सुपर किंग्स के फैन्स काफी खुश हुए थे। हालांकि, इस सीजन के शुरुआत से ही माना जा रहा है कि यह उनका आखिरी सीजन हो सकता है। इस बीच सीएसके के बल्लेबाजी कोच माइकल हसी चाहते हैं कि एमएस धोनी (MS Dhoni) अगले कुछ सालों तक आईपीएल में खेलना जारी रखें।

वह वास्तव में पूरे सीजन अच्छे लय में रहे हैं- माइकल हसी

ईएसपीएन के अराउंड द विकेट शो में जब हसी से पूछा गया कि क्या धोनी अगले साल वापस आएंगे तो उन्होंने कहा, इस स्तर पर आपका अनुमान मेरे जितना ही अच्छा है। वह अभी भी बहुत अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। वह अच्छी तैयारी करते हैं। वह कैंप में बहुत जल्दी पहुंच जाते हैं और काफी प्रैक्टिस करते हैं। वह वास्तव में पूरे सीजन अच्छे लय में रहे हैं।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि हमें बस चीजों के शारीरिक पक्ष से उन्हें मैनेज करने का प्रयास करना है। पिछले सीजन के बाद उनके घुटने की सर्जरी हुई थी। इसलिए वह टूर्नामेंट के शुरुआती चरण से ही इसका मैनेजमेंट कर रहे हैं। मेरे व्यक्तिगत नजरिए से मुझे आशा है कि वह अगले कुछ सालों तक ऐसा करते रहेंगे। लेकिन हमें बस इंतजार करना होगा और देखना होगा। वह एकमात्र ऐसे व्यक्ति हैं जो यह निर्णय लेंगे।

एमएस धोनी को इस उतनी बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला है, लेकिन 13 मैचों में 68.00 की औसत और 226.67 के स्ट्राइक रेट से 136 रन बनाए हैं। वहीं इस सीजन की शुरुआत में रुतुराज गायकवाड़ को सीएसके की कप्तानी सौंपी गई थी, जिनके नेतृत्व में चेन्नई ने अच्छा प्रदर्शन किया है। टीम ने 13 मुकाबलों में से सात में जीत हासिल की है और प्लेऑफ में जगह बनाने की कगार पर खड़ी है।

close whatsapp