माइकल वॉन ने विराट कोहली के टी-20 फॉर्मेट में कप्तानी छोड़ने के फैसले को बताया 'निस्वार्थ' - क्रिकट्रैकर हिंदी

माइकल वॉन ने विराट कोहली के टी-20 फॉर्मेट में कप्तानी छोड़ने के फैसले को बताया ‘निस्वार्थ’

अक्टूबर में होने वाले वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली छोड़ देंगे टी-20 की कप्तानी।

Michael Vaughan and Virat Kohli
Michael Vaughan and Virat Kohli. (Photo Source: Getty Images)

विराट कोहली के टी-20 कप्तानी छोड़ने के फैसले को लेकर पूरा क्रिकेट जगत अपनी प्रतिक्रिया दे रहा है। इसी बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माईकल वॉन ने भी अपनी राय साझा की है और विराट के इस फैसले को निस्वार्थ करार दिया है। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने सोशल मीडिया के जरिए सभी को बताया कि अक्टूबर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के बाद वो इस फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ देंगे।

माइकल वॉन ने कोहली के कप्तानी छोड़ने पर क्या टिप्पणी की?

विराट कोहली ने इसके लिए इंस्टाग्राम और ट्विटर पर एक पोस्ट जारी किया था। उनके पोस्ट पर इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी माइकल वॉन ने लिखा, “शाबाश! यह बहुत निस्वार्थ फैसला है। ये एक ऐसा फैसला है जो आपको सभी दबाव से दूर करने में मदद करेगा और आराम करने की उम्मीद के लिए कुछ अच्छा स्थान देगा।”

कोहली ने अपना ये फैसला सुनाते हुए अपने पोस्ट में लिखा था कि “जी हां, इस फैसले पर आने में काफी समय लगा। अपने करीबी लोगों, रवि भाई और रोहित, जो लीडरशिप ग्रुप का अहम हिस्‍सा रहे, उनसे काफी बातचीत और विचार-विमर्श के बाद, मैंने इस साल दुबई में अक्‍टूबर में टी-20 विश्‍व कप के बाद टी-20 कप्‍तानी से इस्‍तीफा देने का फैसला किया है।”

विराट कोहली ने बताया कि उन्होंने टीम मैनेजमेंट और बोर्ड अधिकारियों के साथ बातचीत करने के बाद ये फैसला लिया है। इसको लेकर उन्होंने कहा कि, “मैंने सचिव जय शाह और बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली व सभी चयनकर्ताओं से इस बारे में बातचीत की। मैं अपनी सर्वश्रेष्‍ठ क्षमता के हिसाब से भारतीय क्रिकेट और भारतीय टीम को अपनी सेवाएं देता रहूंगा।”

टी-20 में बतौर कप्तान विराट कोहली का रिकॉर्ड –

विराट ने अब तक भारत के लिए 45 टी-20 मैचों में कप्तानी की है जिसमें उन्होंने 27 मैच जीते हैं जबकि 14 मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा है। बतौर कप्तान, उन्होंने ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड हर देश में जाकर टी-20 सीरीज जीता है।