आईपीएल में इस बार नहीं खेलते दिखेंगे मिचेल मार्श - क्रिकट्रैकर हिंदी

आईपीएल में इस बार नहीं खेलते दिखेंगे मिचेल मार्श

Australian cricketer Mitchell Marsh
Australian cricketer Mitchell Marsh speaks during a press conference. (Photo by Mark Evans/Getty Images)

टी20 की सबसे बड़ी लीग इंडियन प्रीमियर लीग में जहाँ दुनिया भर के हर खिलाड़ी खेलना चाहते है क्योंकी इस लीग में खिलाड़ियों को पैसा मिलने के साथ अंतर्राष्ट्रीय जगत में अपनी अलग पहचान बनाने का मौका मिलता है जिसके जरिये वे अपनी टीम में वापसी कर सकते है और यदि कोई नया खिलाडी इस लीग में खेलता है तो उसके लिए नेशनल टीम के दरवाजे खुल जाते है लेकिन ऑस्ट्रेलिया के आलराउंडर मिचेल मार्श ने इस बार इस लीग में नहीं खेलने का निर्णय लिया है.

काउंटी में खेलने का लिया निर्णय

ऑस्ट्रेलियाई टीम के युवा आलराउंडर मिचेल मिचेल मार्श का इस समय फॉर्म काफी अच्छा चल रहा है और उन्होंने एशेज के चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ मैच बचाने वाली पारी खेली थी जिसमे इस खिलाड़ी ने 166 गेंद खेलकर 29 रन बनायें थे और इंग्लैंड की टीम को उसकी पहली जीत से दूर कर दिया था. क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार मिचेल मार्श ने इस बार आईपीएल में नहीं खेलने का निर्णय है और वे इस साल सरे के लिए काउंटी क्रिकेट में खेलेंगे.

क्रिकेट को ध्यान में रखते हुए लिया निर्णय

मिचेल मार्श ने अपने इस निर्णय के बारे में मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि उन्होंने ये निर्णय क्रिकेट को ध्यान में रखते हुए लिया है. ये मेरे लिए काफी बड़ा निर्णय है कि मैंने पैसों को ध्यान में रखते हुए इस निर्णय को लिया है क्योंकी आईपीएल में मुझे खेलने के अधिक पैसे मिलते.

अभी काफी क्रिकेट खेलना है

इस आलराउंडर खिलाड़ी ने अपने इस बयान में आगे कहा कि “अभी हमें 2019 तक इंग्लैंड में काफी क्रिकेट खेलनी है और मैं इसके लिए हर समय तैयार रहना चाहता हूँ ताकि वहां के हालात का लाभ उठा सकूँ.” आईपीएल की नीलमी प्रक्रिया 27 और 28 जनवरी को बेंगलुरु में होनी है.