महिला विश्व कप 2022: पत्नी के सेंचुरी से पहले परेशान थे स्टार्क, फिर शतक पूरा होते ही दिया ऐसा रिएक्शन जो हुआ वायरल - क्रिकट्रैकर हिंदी

महिला विश्व कप 2022: पत्नी के सेंचुरी से पहले परेशान थे स्टार्क, फिर शतक पूरा होते ही दिया ऐसा रिएक्शन जो हुआ वायरल

एलिसा हिली ने इंग्लैंड के खिलाफ महिला वनडे वर्ल्ड कप 2022 फाइनल मैच में 138 गेंदों में 170 रनों की शानदार पारी खेली।

Alyssa Healy and Mitchell Starc. (Photo Source: Instagram)
Alyssa Healy and Mitchell Starc. (Photo Source: Instagram)

महिला वनडे वर्ल्ड कप का खिताब ऑस्ट्रेलिया ने सातवीं बार अपने नाम कर लिया है। आज (3 अप्रैल) को ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के सामने 356 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। कंगारू टीम के बल्लेबाजों ने अपने शानदार प्रदर्शन से इंग्लैंड के गेंदबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। मैच में ऑस्ट्रेलिया की सलामी बल्लेबाज एलिसा हिली ने शानदार शतक जड़ा।

एलिसा हिली ने 138 गेंदों में 26 चौकों की मदद से 170 रन बनाए और खुद के लिए इस मैच को और भी यादगार बना दिया। इस बीच मैदान में एलिसा के पति और ऑस्ट्रेलिया पुरुष टीम के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क भी मौजूद थे, और वो मैच के दौरान समय-समय पर अपनी पत्नी का हौसला बढ़ाते हुए नजर आए। इसका एक वीडियो आईसीसी ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर जारी किया है।

जिसमें स्टार्क अपनी पत्नी एलिसा हिली के शतक से पहले चिंतित नजर आए। पारी के 35वें ओवर में एलिसा हिली अपने शतक से मात्र एक रन दूर थी। तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ऑस्ट्रेलिया टीम को सपोर्ट करने के लिए स्टैंड्स में मौजूद थे।

एलिसा हिली 99 पर बल्लेबाजी कर रही थी और अपने शतक से महज एक रन दूर थीं। इस दौरान मिचेल स्टार्क के चेहरे पर टेंशन साफ दिख रही थी। एलिसा हिली का शतक पूरा हो जाने के बाद पति मिचेल स्टार्क ने मुस्कुराते हुए तालियों की गड़गड़ाहट से जोरदार स्वागत किया।

यहां देखिए मिचेल स्टार्क का वो वीडियो

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ICC (@icc)

हालांकि टीम के शीर्ष क्रम बल्लेबाजों के रूप में रेचल  हेन्स और बेथ मूनी ने भी शानदार अर्धशतकीय पारियां खेली। राचेल हेन्स ने 93 गेंदों में 63 रन बनाए जबकि बेथ मूनी ने 47 गेंदों में 8 चौकों की मदद से 62 रन बनाए। महिला वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में अभी तक किसी भी टीम ने इतना बड़ा स्कोर नहीं बनाया है। वहीं 357 रनों के लक्ष्य लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम 285 रनों पर ही सिमट गयी। इंग्लैंड की तरफ से एकमात्र बल्लेबाज नेटली सीवर ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए शतक जमाया।