इंग्लैंड के मोईन अली ने विश्व कप को बनाया अपना लक्ष्य और कहा, इब इसे जीतने का समय आ गया है - क्रिकट्रैकर हिंदी

इंग्लैंड के मोईन अली ने विश्व कप को बनाया अपना लक्ष्य और कहा, इब इसे जीतने का समय आ गया है

Moeen Ali of England. (Photo by Jordan Mansfield/Getty Images)
Moeen Ali of England. (Photo by Jordan Mansfield/Getty Images)

आईसीसी विश्व कप 2019 की प्रतियोगिता इंग्लैंड में आगामी 30 मई से आयोजित की जा रही है। इंग्लैंड के बारे में यह तो सभी जगजाहिर हैं कि वह अभी तक एक बार भी विश्व कप का खिताब नहीं जीत पाया है। इस बार सबसे प्रबल दावेदारों में इंग्लैंड की टीम सबसे आगे है और उसके बाद भारतीय टीम का नाम चर्चाओं में चल रहा है।

इंग्लैंड की टीम के लिए अब समय आ गया है

इंग्लैंड की टीम के खिलाड़ी मोईन अली ने कहा कि वह विश्व कप के लिए काफी उत्साहित हैं क्योंकि सफेद बॉल वाले इस खेल में उनकी टीम का अच्छा प्रदर्शन चल रहा है और विश्व कप तक चलेगा। इसको देखकर उन्होंने ऐलान किया है कि अब समय आ गया है। उन्होंने कहा कि 1992 से विश्व कप अभियान में जो चल रहा था। अब वह हंसी-मजाक का समय नहीं बल्कि इस समय प्रत्येक व्यक्ति जानता है कि वास्तव में इंग्लैंड की टीम इस समय जो प्रदर्शन कर रही है, वैसा प्रदर्शन अभी तक नहीं किया है।

जुलाई में इंग्लैंड सिर पर सज सकता है विश्व कप का ताज

यदि वे ऐसा करते हैं तो इसमें कोई संदेह नहीं कि जुलाई में होने वाली इस प्रतियोगिता में इंग्लैंड के सिर पर ताज न सज सके। हालांकि हाल ही में वेस्ट इंडीज में खेली गई टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है। लेकिन इस खराब प्रदर्शन को छोड़ कर इओन मोर्गन की टीम विश्व कप का पहला मुकाबला 30 मई को दक्षिण अफ्रीका के साथ ओवल में खेले जाने से पूर्व 11 वनडे मैच खेलेगी।

ट्राफी जीतने के लिए हम पर कोई दबाव नहीं है

मोईन अली ने कहा कि मैं विश्व कप को लेकर बहुत उत्साहित हूं। हम सफेद बॉल वाले इस गेम पर हमारा पूरा ध्यान हैं । इसमें कोई बदलाव नही होगा। इसके माध्यम से हम वह करने की कोशिश करेंगे जिसकी हमें जरूरत होगी। इस बार हमारी टीम अमेंजिंग है लेकिन हम यह जानते हैं कि यह वर्ष हमारे लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है।

चैम्पियंस ट्राफी और टी20 विश्व कप में खिताब के करीब ही थे हम

यह ट्रॉफी जीतने के लिए दबाव नहीं है लेकिन हम अपने साथ न्याय करने का समय है। उन्होंने कहा कि हम यह कह सकते हैं कि हम इस समय इंग्लैंड के लिए खेलने वाले वनडे के सवश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। लेकिन ट्राफी के बिना इस बात कहना बहुत मुश्किल होगा।उन्होंने कहा कि हम चैम्पियंस ट्राफी और टी20 के विश्व कप प्रतियोगिता में बहुत करीबी रह चुके हैं और मैं ऐसा महसूस करता हूं कि अब समय आ गया है।

ग्रीम स्वान के रिकार्ड पर है नजर

इससे पहले हमें ऐसा नहीं लगा कि हम इसे जीत सकते हैं लेकिन इस समय ऐसा लगा रहा है कि इस बार हम विश्व कप जीत सकते हैं। मोईन अली इंग्लैंड के लिए लीडिंग विकेट टेकर बॉलर हैं। मोईन अली ने पिछले आठ टेस्ट मैच में 44 विकेट लिये हैं और वह बहुत अच्छे स्तर के स्पिनर हैं। वह ग्रीम स्वान के 255 विकेटों की सूची को चैलेंज कर सकते हैं।