मोहम्मद अजहरुद्दीन ने बताया आखिर क्यों कोहली और रोहित की ब्रेक लेने की टाइमिंग है गलत? - क्रिकट्रैकर हिंदी

मोहम्मद अजहरुद्दीन ने बताया आखिर क्यों कोहली और रोहित की ब्रेक लेने की टाइमिंग है गलत?

विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका में तीन मैचों की वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे।

Mohammad Azharuddin
Mohammad Azharuddin. (Photo by Waseem Gashroo/Hindustan Times via Getty Images)

पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन ने कहा कि विराट कोहली के दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज से हटने से के साथ ही रोहित शर्मा के साथ उनकी अनबन की खबरों ने और भी आग पकड़ ली है। भारत का अफ्रीकी दौरा 26 दिसंबर को सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में पहले टेस्ट के साथ शुरू हो रहा है। टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद 19 जनवरी से वनडे सीरीज की शुरुआत होगी।

सूत्रों के अनुसार, 33 वर्षीय कोहली ने “व्यक्तिगत कारणों” के कारण एकदिवसीय मैचों से बाहर होने का विकल्प चुना है। बता दें कि उन्होंने मार्च 2021 के बाद से कोहली ने एक भी वनडे मैच नहीं खेला है। हालांकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अभी तक कोहली की अनुपलब्धता पर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है।

इसी मुद्दे पर मोहम्मद अजहरुद्दीन ने बहुत बड़ा बयान दिया है। कोहली और रोहित को अपने ब्रेक की योजना थोड़ी बेहतर बनानी चाहिए थी। इसको लेकर अजहरुद्दीन ने ट्विटर पर लिखा, “विराट कोहली ने सूचित किया है कि वह एकदिवसीय सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं है और रोहित शर्मा आगामी टेस्ट सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं हैं। ब्रेक लेने में कोई बुराई नहीं है, लेकिन समय बेहतर होना चाहिए। इससे दोनों के बीच टकरार की खबरों को और हवा मिलेगी।”

यहां देखिए मोहम्मद अजहरुद्दीन का वह ट्वीट

पिछले दो साल से रोहित और विराट के बीच अनबन की खबरें आ रही हैं। हालांकि, दोनों ने टीम इंडिया के लिए सभी प्रारूपों में अपना प्रदर्शन करना जारी रखा है और वह दोनों टीम के लिए सबसे अधिक रन बनाने वालों में से हैं।

जहां तक ​​रोहित का सवाल है, तो उन्हें हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर कर दिया गया है जो उन्हें अभ्यास सत्र के दौरान लगी थी। नागपुर में जन्मे रोहित न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज का भी हिस्सा नहीं थे। आगामी टेस्ट सीरीज के लिए रोहित शर्मा की जगह प्रियांक पांचाल को मौका दिया गया है।