मोहम्मद आमिर अबू धाबी टी-10 लीग से हुए बाहर, सामने आई बड़ी वजह - क्रिकट्रैकर हिंदी

मोहम्मद आमिर अबू धाबी टी-10 लीग से हुए बाहर, सामने आई बड़ी वजह

मोहम्मद आमिर इस टूर्नामेंट में बांग्ला टाइगर्स टीम का हिस्सा थे।

Mohammad Amir. (Photo by Mark Metcalfe/Getty Images)
Mohammad Amir. (Photo by Mark Metcalfe/Getty Images)

अबू धाबी टी-10 लीग का 2021 संस्करण 19 नवंबर 2021 से शुरू होगा। टूर्नामेंट के शुरुआती दिन में 2 मैच खेले जाएंगे। पहले मैच में जहां नॉर्दर्न वॉरियर्स का सामना दिल्ली बुल्स से होगा, वहीं दूसरे मैच में टीम अबू धाबी बांग्ला टाइगर्स से भिड़ेगी। इसी बीच इस लीग से जुडी बड़ी खबर सामने निकल कर आई है।

पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर, जो बांग्ला टाइगर्स टीम का हिस्सा हैं, उन्होंने टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है। आमिर ने ट्विटर पर खुलासा किया कि वह टूर्नामेंट में भाग नहीं लेंगे क्योंकि वह कोविड -19 से संक्रमित थे। उन्होंने कहा कि वह अब ठीक है और उन्हें तेजी से ठीक होने के लिए लोगों की प्रार्थना की जरूरत है।

मोहम्मद आमिर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, “मैं सभी से बस यह कहना चाहता था कि मैं इस साल टी-10 लीग नहीं खेल रहा हूं क्योंकि मैं कोविड से संक्रमित हो गया था लेकिन अब मैं ठीक हूं अल्हमदुलिल्लाह को शीघ्र स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना की जरूरत है।”

यहां देखिए आमिर का वह ट्वीट

अबू धाबी टी-10 लीग का 2021 संस्करण सिर्फ 2 सप्ताह से अधिक समय तक खेला जाएगा। टूर्नामेंट की शुरुआत 19 नवंबर 2021 से होगा, वहीं इसका फाइनल मुकाबला 4 दिसंबर 2021 को खेला जाएगा। टूर्नामेंट के सभी मैच अबू धाबी के शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में होंगे। टूर्नामेंट के अब तक 4 संस्करण हो चुके हैं। नॉर्दर्न वॉरियर्स ने दो बार अबू धाबी टी10 लीग जीती है, जबकि केरल किंग्स और मराठा अरेबियंस एक-एक बार चैंपियन बनकर उभरे हैं।

नॉर्दर्न वॉरियर्स इस समय टूर्नामेंट की डिफेंडिंग चैंपियन है। प्रतियोगिता के पिछले संस्करण में, नॉर्दर्न वॉरियर्स ने फाइनल में दिल्ली बुल्स को हराकर 8 विकेट लेकर फाइनल में जीत हासिल की थी। दिल्ली बुल्स ने बोर्ड पर कुल 81/9 पोस्ट किए और वॉरियर्स ने 10 गेंद शेष रहते लक्ष्य को हासिल किया था