in

टी20 ब्लास्ट: पाकिस्तान के तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद आमिर अब मचाएंगे इंग्लैंड में धमाल, खेलेंगे इस टीम में

टी20 ब्लास्ट टूर्नामेंट के लिए मोहम्मद आमिर ने अपनी पुरानी टीम एसेक्स के साथ टूर्नामेंट में खेलने के लिए करार किया है।

Mohammad Amir ( image source: ICC/ twitter)
Mohammad Amir ( image source: ICC/ twitter)

पाकिस्तान के तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद आमिर प्रतिबंध के बाद राष्ट्रिय टीम में दमदार वापसी कर चुके हैं। मोहम्मद आमिर मौजूदा समय में पाकिस्तान के मुख्य गेंदबाज़ के तौर पर पेस अटैक की अगुवाई कर रहे हैं।

वर्ल्ड कप 2019 में इस गेंदबाज़ से पाकिस्तान टीम को काफी उम्मीदें होंगी। वहीं दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गई पाकिस्तान टीम वहां से अब लौट चुकी है। पाकिस्तान का यह तेज़ गेंदबाज़ अब साल 2019 में इंग्लैंड में धमाल मचाता हुआ नज़र आएगा।

आगामी टी20 ब्लास्ट टूर्नामेंट के लिए मोहम्मद आमिर ने अपनी पुरानी टीम एसेक्स के साथ टूर्नामेंट में खेलने के लिए करार किया है। साल 2017 में काउंटी चैंपियशिप खेलने के बाद इंग्लैंड के घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट में मोहम्मद आमिर की यह दोबारा वापसी होगी।

जुलाई में खेला जाएगा टूर्नामेंट

इंग्लैंड में काफी लोकप्रिय टी20 ब्लास्ट टूर्नामेंट वर्ल्ड कप के बाद जुलाई माह में खेला जाएगा। 18 जुलाई से टूर्नामेंट की शुरुआत होगी। अपने पारिवारिक कारणों के चलते मोहम्मद आमिर टूर्नामेंट में दो मैच नहीं खेल पाएंगे। उनकी टीम एसेक्स सरे और कैंट के खिलाफ उनके बिना खेलने के लिए उतरेगी।

अगस्त तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में मोहम्मद आमिर टीम के मुख्य गेंदबाज़ के तौर पर शामिल होंगे। 16 अगस्त को मोहम्मद आमिर टूर्नामेंट में अपना आख़िरी मैच खेलेंगे। इसके बाद वह कैरिबियन प्रीमियर लीग 2019 के लिए वेस्टइंडीज़ रवाना हो जाएंगे।

मोहम्मद आमिर की वापसी से कोच हुए गदगद

एसेक्स टीम में मोहम्मद आमिर की वापसी के बाद टीम के मुख्य कोच एंथॉनी मैकग्रा ने काफी खुशी ज़ाहिर की है। उन्होंने कहा कि वह काफी खुश है कि मोहम्मद आमिर दोबारा टीम से जुड़ गए हैं। उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट में वह हमारे मुख्य गेंदबाज़ होंगे।

एंथॉनी ने कहा कि मौजूदा समय में आमिर दुनिया के सबसे बेहतरीन गेंदबाज़ों में शुमार हैं। एंथॉनी ने कहा कि आमिर स्पीड के साथ गेंद को स्विंग कराने में काफी माहिर हैं। यहीं उनकी सबसे बड़ी ताकत है।

team india (photo by ICC/twitter)

रोहित शर्मा की ज़िद के बाद वर्ल्ड कप 2019 की रेस में शामिल हुआ यह खिलाड़ी, बढ़ीं जडेजा की मुश्किलें

Martin Guptill. (Photo by Phil Walter/Getty Images)

मार्टिन गुप्टिल की न्यूज़ीलैंड टीम में वापसी, मुनरो 2 मैचों के लिए हुए बाहर, देखिए पूरी टीम