बांग्लादेश क्रिकेट लीग 2018 में वापसी करने को तैयार मोहम्मद अशरफुल - क्रिकट्रैकर हिंदी

बांग्लादेश क्रिकेट लीग 2018 में वापसी करने को तैयार मोहम्मद अशरफुल

Mohammad Ashraful
Mohammad Ashraful of Bangladesh. (Photo by Graham Crouch/Getty Images)

बांग्लादेश के पूर्व कप्तान मोहम्मद अशरफुल बांग्लादेश क्रिकेट लीग (बीसीएल) 2018 में वापसी करने के लिए तैयार हैं। बांग्लादेश के इस प्रमुख घरेलू टूर्नामेंट का आगाज 9 जनवरी से होगा। इस प्रतियोगिता में 3 साल के बैन को पूरा करने के बाद उन्हें हाल ही में बोर्ड से इस लीग में हिस्सा लेने की अनुमति मिली है।

मोहम्मद अशरफुल बांग्लादेश के सबसे शानदार क्रिकेटरों में से एक रहे है, हालांकि कथित रूप से मैच फ़िक्सिंग में शामिल होने के कारण उन्हें अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से बैन किया गया था। उनकी अंतरराष्ट्रीय निलंबन अवधि 13 अगस्त, 2018 को खत्म हो जाएगी।

इन सब के बीच अशरफुल को उम्मीद है, कि वह बीसीएल और अन्य घरेलु क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन अंतराष्ट्रीय स्तर पर वापसी करने में सफल होंगे। बीडीसीआईटीईएम के अनुसार अशरफुल ने कहा, “अब राष्ट्रीय लीग और प्रीमियर लीग की कंसिस्टेंसी बने रहेगी, क्योंकि अब मैं बीसीएल खेल सकता हूँ। अगर मुझे राष्ट्रीय टीम के लियए दोबारा खेलना है तो मुझे खेलना होगा, और सब जगह प्रदर्शन करना होगा।”

मोहम्मद अशरफुल बीसीएल 2018 में ईस्ट ज़ोन के लिए खेलेंगे। इससे पहले वर्ष 2012 में अशरफुल वाल्टन सेंट्रल ज़ोन के कप्तान थे और उन्होंने अपनी टीम को चैम्पियन बनाया था। इस टूर्नामेंट के फाइनल मुक़ाबले में अशरफुल ने हैट्रिक सहित कुल 4 बल्लेबाज़ों को अपना शिकार बनाया था। इस टूर्नामेंट के तुरंत बाद वह क्रिकेट ट्रैक से उतर गए और स्पॉट फ़िक्सिंग विवाद में फंस गये। तब से बांग्लादेश के लिए सबसे कम उम्र में टेस्ट शतक लगाने वाले अशरफुल राष्ट्रीय टीम से बाहर हैं।

फिर से बांग्लादेश के लिये खेलना चाहते है अशरफुल

अपने करियर के इस स्तर पर अपनी निजी आकांक्षाओं पर बोलते हुए मोहम्मद अशरफुल ने माना है, कि वह राष्ट्रीय टीम में वापसी करना चाहते हैं। वह अपने खेल के बारे में आश्वस्त है और घरेलू सर्किट में कंसिस्टेंट प्रदर्शन के माध्यम से एक अंतरराष्ट्रीय वापसी की उम्मीद कर रहे हैं। बांग्लादेश के लिए खेलने की इच्छा अभी भी काफी स्थिर है।

अशरफुल ने कहा, “वास्तव में यह बहुत अच्छा है। असल में चीजें एक बार टूटने के बाद आसानी से नहीं मिलती। उसके बाद प्रीमियर लीग भी आ रहा हैं। मैं घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन करके बांग्लादेश टीम में लौटने का सपना देख रहा हूँ।”