मोहम्मद शमी टेस्ट में इस कारनामे को करने वाले तीसरे सबसे तेज भारतीय तेज गेंदबाज बने - क्रिकट्रैकर हिंदी

मोहम्मद शमी टेस्ट में इस कारनामे को करने वाले तीसरे सबसे तेज भारतीय तेज गेंदबाज बने

Mohammad Shami
Mohammed Shami of India. (Photo by Sydney Seshibedi/Gallo Images/Getty Images)

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही तीन टेस्ट मैच की फ्रीडम सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में इस समय दक्षिण अफ्रीका की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया और पहले पारी में 335 रन बनाकर आलआउट हो गयी. लंच के समय तक भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 4 रन बिना किसी नुकसान के बना लिए थे. इस मैच में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज़ मोहम्मद शमी ने अपने टेस्ट करियर के 100 विकेट पूरे किये.

तीसरे सबसे तेज भारतीय तेज गेंदबाज

मोहम्मद शमी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में अपने टेस्ट करियर में 100 विकेट पूरे किये जिसके लिए उन्होंने 29 टेस्ट मैच तक का सफर तय किया और भारत की तरफ से वे एक तेज गेंदबाज़ के रूप में ऐसा करने वाले तीसरे भारतीय है जिन्होंने इतने कम मैच में टेस्ट क्रिकेट में अपने विकेटों का शतक पूरा किया हो इस मामले में सबसे उपर भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और आलराउंडर कपिल देव है जिन्होने सिर्फ 25 मैच में 100 विकेट हासिल किये थे और दूसरे नंबर पर इरफान पठान का नंबर है.

2013 में किया था टेस्ट में पदार्पण

भारतीय टीम के लिए मोहम्मद शमी ने अपना पहला टेस्ट मैच साल 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था और अपने पहले ही टेस्ट मैच में इस तेज गेंदबाज ने पांच विकेट लेने का कारनाम कर दिया था. अपने 100 विकेट पूरे करने के लिए इस गेंदबाज ने 55 पारियों ली.

चोट ने किया परेशान

टेस्ट क्रिकेट में पांच साल पहले पदार्पण करने वाले मोहम्मद शमी को अपने इस करियर के दौरान कई बार चोटिल होने के कारण बाहर बैठना पडा है जिसका खामियाजा इस गेंदबाज को काफी उठाना पड़ा है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी वे गेंदबाजी के दौरान पूरी तरह से फिट नहीं दिख रहे थे.