लॉर्ड्स टेस्ट मैच में इंग्लैंड की दूसरी पारी में जब एंडरसन आए बल्लेबाजी के लिए तो ऐसे कोहली ने सिराज को किया बाउंसर का इशारा - क्रिकट्रैकर हिंदी

लॉर्ड्स टेस्ट मैच में इंग्लैंड की दूसरी पारी में जब एंडरसन आए बल्लेबाजी के लिए तो ऐसे कोहली ने सिराज को किया बाउंसर का इशारा

कोहली और एंडरसन के बीच लॉर्ड्स टेस्ट मैच के चौथे दिन बहस भी देखने को मिली थी।

Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)
Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)

इंग्लैंड और भारत के बीच दूसरे टेस्ट मैच के दौरान दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच तीसरे दिन के खेल से काफी स्लेजिंग देखने को मिली। इसी में भारतीय कप्तान विराट कोहली जो फील्ड पर बेहद आक्रामक दिखाई देते हुए उनका वही रूप 5वें दिन इंग्लैंड के खिलाड़ियों को लेकर देखा गया। इसी में जब इंग्लैंड टीम की दूसरी पारी में जेम्स एंडरसन बल्लेबाजी के लिए उतरे तो कुछ अलग भी देखने को मिला।

दरअसल चौथे दिन के खेल में जब कोहली बल्लेबजी कर रहे थे, तो उस दौरान एंडरसन और उनके बीच कुछ कहासुनी देखने को मिली थी। जिसके बाद जब 5वें दिन खेल में एंडरसन बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरे तो कप्तान कोहली ने मोहम्मद सिराज को सिर की तरह इशारा करते हुे समझाया की वह पहली गेंद जेम्स एंडरसन को यहां पर फेंके।

वहीं सिराज भी सिर पर हाथ मारते हुए दिखे जिसमें साफ हो गया था, कि एंडरसन का स्वागत बाउंसर गेंदों से किया जाने वाला है। बता दें कि इस स्लेजिंग की शुरुआत तीसरे दिन खेल के दौरान उस समय हुई जब बुमराह ने एंडरसन के खिलाफ लगातार बाउंसर गेंदों का इस्तेमाल किया जिससे वह काफी असहज दिखे और जब आउट हुए तो उन्होंने बुमराह से पवेलियन जाते वक्त कुछ अपशब्द कहे थे।

वहीं इसके बाद बुमराह जब भारतीय टीम की मैच में दूसरी पारी के दौरान बल्लेबाजी के लिए खेल के 5वें दिन उतरे तो इंग्लैंड के सारे गेंदबाजों ने उनसे बदला लेने के लिए स्लेजिंग करने के साथ बाउंसर गेंदों का इस्तेमाल किया। लेकिन बुमराह ने शमी के साथ मिलकर इसका मुंहतोड़ जवाब देते हुए सिर्फ 1 सत्र में ही मैच की तस्वीर को अपनी बल्लेबाजी के जरिए बदल दिया।

यहां पर देखिए कोहली ने किस तरह सिराज को इशारे से समझाया

कोहली ने सिराज के प्रदर्शन की तारीफ की

लॉर्ड्स टेस्ट मैच में मोहम्मद सिराज ने जिस तरह से गेंदबाजी करते हुए दोनों पारियों में 4-4 विकेट हासिल किए उससे सभी काफी प्रभावित हुए हैं। इसी पर कप्तान कोहली ने भी उनके प्रदर्शन की तारीफ करते हुए कहा कि 60 ओवरों में परिणाम हासिल करना काफी स्पेशल है, उसमें भी सिराज जैसे खिलाड़ी का शानदार प्रदर्शन आना जो पहली बार लॉर्ड्स के मैदान में खेल रहा है।

नई गेंद से विकेट मिलना हमारे लिए काफी अच्छी शुरुआत थी और उसके बाद लगातार चारों गेंदबाजों ने विकेट निकालते हुए मैच में जीत की तरफ लेकर जाने का काम किया। हम यहीं पर रुकने वाले नहीं हैं हमारी कोशिश सीरीज के बाकी बचे मैचों में भी जीत हासिल करने की रहेगी।