महिला एशेज टेस्ट मैच रोमांचक तरीके से हुआ ड्रॉ, तो सोशल मीडिया पर फैंस ने दिए ऐसे रिएक्शन - क्रिकट्रैकर हिंदी

महिला एशेज टेस्ट मैच रोमांचक तरीके से हुआ ड्रॉ, तो सोशल मीडिया पर फैंस ने दिए ऐसे रिएक्शन

इस मैच में कई बार इंग्लैंड का पलडा भारी था तो कई बार ऑस्ट्रेलिया की टीम मजबूत स्थिति में दिखी।

Australia Women. (Photo by Mark Kolbe/Getty Images)
Australia Women. (Photo by Mark Kolbe/Getty Images)

ऑस्‍ट्रेलिया महिला और इंग्‍लैंड महिला के बीच कैनबरा में खेला गया एकमात्र एशेज टेस्‍ट मैच रोमांचक अंदाज में ड्रॉ हुआ। इंग्‍लैंड महिला ने आखिरी विकेट रहते हुए मुकाबला ड्रॉ कराया। इंग्‍लैंड महिला को जीत के लिए तीन ओवर में 17 रन की दरकार थी और उनके पास तीन विकेट बचे हुए थे। मैच आखिरी ओवर के आखिरी गेंद तक चला और इसके बाद भी इसका परिणाम ड्रॉ रहा।

इससे पहले खेल में, इंग्लैंड महिला ने टॉस जीता और कैनबरा में मनुका ओवल में गेंदबाजी करने का विकल्प चुना। ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही और उसने सिर्फ चार रन पर ही दो विकेट गंवा दिए। हालांकि, सलामी बल्लेबाज राचेल हेन्स कप्तान मेग लैनिंग ने चौथे विकेट के लिए 169 रन जोड़े। ताहलिया मैकग्राथ और एश्ले गार्डनर ने भी अर्धशतक लगाया क्योंकि मेजबान टीम ने अपनी पहली पारी 337/9 पर घोषित किया।

इसके जवाब में इंग्लैंड ने  हीथर नाइट (168) के शतकीय पारी के बदौलत 297 रन बनाए तो ऐसा लगा कि यह मैच ड्रॉ हो सकता है। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में दो विकेट जल्दी गंवाए तो लगा कि इंग्लैंड वापसी कर रहा है, लेकिन अंत में कंगारू टीम ने सात विकेट पर 216 रन बनाकर दूसरी पारी घोषित की और इंग्लैंड के सामने 257 रन का लक्ष्य रखा।

मैच में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीम ने खेला शानदार खेल

257 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी इंग्‍लैंड को टैमी बियूमोंट (36) और लॉरेन विनफील्‍ड (33) ने 52 रन की साझेदारी करके दमदार शुरूआत दिलाई। मैक्‍ग्रा ने बियूमोंट को हेंस के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। इसके जवाब में इंग्लैंड ने एक समय तीन विकेट पर 218 रन बना लिए थे और जीत के बेहद करीब लग रही थी, लेकिन इंग्लैंड ने 26 रन के अंतराल में छह विकेट गंवा दिए।

244 रन के स्कोर पर इंग्लैं के नौ बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे और ऑस्ट्रेलिया को मैच जीतने के लिए सिर्फ एक विकेट की जरूरत थी। वहीं इंग्लैंड जीत से 13 रन दूर था। हालांकि, इसके बाद इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने रक्षात्मक अंदाज में बल्लेबाजी की और अगले दो ओवरों में रन बनाने की कोई कोशिश नहीं की। इसके साथ ही मैच का नतीजा अंत में ड्रॉ रहा।

मैच के दौरान सोशल मीडिया पर फैंस ने दिए ऐसे रिएक्शन