ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने पाकिस्तान के समर्थन में दिया बड़ा बयान कहा पैसो के कारण कोई भी भारत के साथ ऐसा नहीं करता - क्रिकट्रैकर हिंदी

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने पाकिस्तान के समर्थन में दिया बड़ा बयान कहा पैसो के कारण कोई भी भारत के साथ ऐसा नहीं करता

न्यूजीलैंड के पाकिस्तान दौरा रद्द करने के बाद अब इंग्लैंड ने भी अपनी टीम को भेजने से मना कर दिया है।

Steve Smith of Australia congratulates Usman Khawaja. (Photo by Cameron Spencer/Getty Images)
Steve Smith of Australia congratulates Usman Khawaja. (Photo by Cameron Spencer/Getty Images)

इस समय वर्ल्ड क्रिकेट में यदि किसी एक बात को लेकर सबसे सुर्खियां या प्रतिक्रिया देखने को मिल रही हैं, तो वह न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के पाकिस्तान दौरा रद्द करने के फैसले को लेकर। न्यूजीलैंड की टीम ने पाकिस्तान पहुंचने के बाद मैच की सुबह अचानक इस दौरे को रद्द करने का फैसला करते हुए देश वापस जाने का निर्णय लिया। वहीं इसके बाद इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने भी पाकिस्तान को झटका देते हुए अपनी टीम का प्रस्तावित दौरा रद्द कर दिया।

दरअसल दोनों ही टीमों का यह दौरा सुरक्षा कारणों के चलते रद्द किया गया जिसको लेकर लगातार पूरे क्रिकेट वर्ल्ड में प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है। जिसमें अब ऑस्ट्रेलियाई टीम खिलाड़ी उस्मान ख्वाजा ने भी इस पूरे मुद्दे को लेकर इस फैसले की आलोचना की है। ख्वाजा जिनका परिवार पाकिस्तान से ऑस्ट्रेलिया जाकर बस गया था। उन्होंने टीमों के लिए यह काफी आसान दिखता है कि वह खुद के पाकिस्तान और बांग्लादेश के दौरे को रद्द कर देते हैं।

वहीं दूसरी तरफ भारत के साथ यह स्थिति पूरी तरह से अलग देखने को मिलती है। जिसमें ख्वाजा को इसमें पूरा विश्वास है कि इसकी सबसे बड़ी वजह बीसीसीआई का सबसे अमीर बोर्ड होना है। ख्वाजा ने अपने बयान में कहा कि लगातार पाकिस्तान यह साबित कर रहा है कि वहां खेलना सुरक्षित है और ऐसे किसी कारण से दौरा रद्द नहीं किया जाना चाहिए। इसमें यह बात भी ध्यान रखनी चाहिए कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पिछले 2 साल से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी को लेकर लगातार प्रयास किए हैं।

पाकिस्तान ने लगातार खुद को साबित किया है

उस्मान ख्वाजा का बयान जो दवेस्ट डॉट कॉम डॉट एयू में छपा उसके अनुसार, ऐसे हालात में कोई भी टीम भारत के दौरे को छोड़कर नहीं आती। हम सभी जानते हैं कि पैसा बोलता है और यह इस समय सबसे बड़ी भूमिका निभा रहा है। पाकिस्तान लगातार अपने कई टूर्नामेंट के जरिए साबित कर रहा है कि उनके यहा क्रिकेट खेलना काफी सुरक्षित है। मुझे नहीं लगता कि ऐसा कोई कारण नहीं है कि हमें इस तरह से दौरे को रद्द करना चाहिए।