in

सिंगापुर में क्रिकेट अकादमी खोलेगे एमएस धोनी

इससे पहले धोनी ने दुबई में अकैडमी खोली थी.

MS Dhoni Academy
MS Dhoni Cricket Academy. (Photo Source: Twitter)

दिग्गज भारतीय क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी सिंगापुर में क्रिकेट अकादमी खोलने वाले हैं. क्रिकेट अकादमी का शुभारंभ 20 जनवरी 2018 को सिंगापुर के सेंट पैट्रिक स्कूल में किया जाएगा. भारत के बाहर यह धोनी की दूसरी क्रिकेट अकादमी होगी.अकादमी ख़ुद धोनी द्वारा डिजाइन किये गए पाठ्यक्रम को फॉलो करेगी.

इससे पहले धोनी ने दुबई में अकैडमी खोली थी. सिंगापुर में शुरू की जाने वाली अकादमी में पूर्व भारतीय कप्तान धोनी सिंगापुर महिला क्रिकेट टीम की कप्तान जी.के. दिव्या के आलावा सिंगापुर पुरुष क्रिकेटर चेतन सूर्यवंशी और चमिंडा रुवान के साथ काम करेंगे.

स्ट्रेटस्टेम के मुताबिक, धोनी ने हाल ही में खेल के महत्व पर जोर दिया है. दिलचस्प बात यह है कि धोनी 13 देशों में एकेडेमिया7 फ्रैंचाइजी होल्डर के साथ कम कर रहे है और इसके आलावा वह एराका स्पोर्ट्स के साथ एशियाई महाद्वीप में 12 अन्य अकादमियों की स्थापना के लिए काम कर रहे है.

शुक्रवार (5 जनवरी) को एमएस धोनी ने एक बयान में कहा, “बच्चे के चरित्र के विकास के लिए खेल एक आवश्यक चीज़ हैं. फिट होने के अलावा, आप खेल के माध्यम से लीडरशिप और जीवन के अन्य महत्वपूर्ण पहलुओं को सीख सकते हैं. हर बच्चे को एक आउटडोर खेल खेलना चाहिए. क्रिकेट अकैडमी न केवल क्रिकेट प्रतिभा के निर्माण के बारे में है, बल्कि हमारी अकादमी स्पोर्ट्स के माध्यम से जीवन में चैंपियन बनने के लिए एक बच्चे को गाइड भी करेगी.”

फैन्स के पास धोनी से मिलने का मौका

यह अकादमी क्रिकेट फैन्स को महानतम क्रिकेटर धोनी से मिलने के अवसर भी प्रदान करेगी. धोनी से मिलने के लिए, प्रशंसकों और अकादमी के प्रतियोगियों को अकादमी की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध पंजीकरण फॉर्म को भरना होगा. वेबसाइट पर पंजीकरण ‘एमएस धोनी के साथ कन्वर्सेशन’ कॉलम पर किया जा सकता हैं.

इसके अलावा, कुछ पंजीकृत सदस्यों के पास आनंदमय स्पोर्ट्स मेमोरैबिलिया जीतने का एक अच्छा मौका भी होगा. सिंगापुर अकादमी में अब तक 200 से अधिक छात्रों ने स्वयं को पहले ही नामांकित कर लिया हैं. इस अकादमी में 6 वर्ष से तक बच्चे प्रतिभागी हो सकते हैं. इसके आलावा यहाँ कॉर्पोरेट पैकेज भी उपलब्ध हैं.

Ajinkya Rahane

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका: पहले टेस्ट में अजिंक्य रहाणे को नहीं मिली टीम में जगह, प्रशंसकों ने ट्विटर के जरिए निकाली भडास

Jasprit Bumrah

बुमराह से पहले इन दो भारतीय तेज़ गेंदबाजों को भी मिल चुका है साउथ अफ्रीका में पदार्पण का मौका