सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्राफी में खेलने से मना किया महेंद्रसिंह धोनी ने - क्रिकट्रैकर हिंदी

सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्राफी में खेलने से मना किया महेंद्रसिंह धोनी ने

MS Dhoni
MS Dhoni of India in action. (Photo by Clive Rose/Getty Images)

भारतीय क्रिकेट बोर्ड की तरफ से आयोजित होने वाली टी20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्राफी. इस टूर्नामेंट का नाम सैयद मुश्ताक इसलिए रखा गया था क्योंकी भारत की तरफ से विदेशी जमीन पर टेस्ट में पहला शतक लगाने वाले खिलाड़ी सैयद ही थे. ये टूर्नामेंट पहले सभी रणजी टीमों के बीच में खेला जाता था लेकिन उसके बाद बीसीसीआई ने 2016 में इसे जोनल के अनुसार कर दिया था. इस बार इस टूनार्मेंट का नवां एडिशन खेला जाएगा जो 21 से 27 जनवरी के बीच में खेला जायेगा.

महेंद्रसिंह धोनी ने खेलने से किया मना

जब ऐसे घरेलू टूर्नामेंट में अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी खेलते है तो लोगों की रुचिं इन जैसे टूर्नामेंट में भी आती है और स्टेडियम तक दर्शक खीचें चले आते है इसका एक नकारत्मक पहलु ये भी है कि डोमेस्टिक खिलाड़ी अपनी जगह किसी अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी को दे देते है. भारतीय टीम के कप्तान महेंद्रसिंह धोनी ने इस टूर्नामेंट के खेलने से मना कर दिया है.

पहले धोनी ने भरी थी हामी

झारखंड स्टेट क्रिकेट संघ के सेक्रेटरी देबाशीष चक्रवर्ती ने स्पोर्ट्स स्टार से धोनी के ना खेलने के बारे में बताया कि “धोनी ने कल खुद इस बात की पुष्टि की थी वह इस टूर्नामेंट में खेल रहे है और पिछले कुछ दिनों से वे लगातार मैदान भी आ रहे है लेकिन अब हम पूल में हमारे पास बाकी बचे जो खिलाड़ी है उन्ही के साथ इस टूर्नामेंट में खेलने जायेंगे.

फिर दिखेंगे कप्तान की भूमिका में

महेंद्रसिंह धोनी एक बार फिर से एक कप्तान के रूप में सभी को खेलते हुये दिखेंगे जिसमे वे आईपीएल में दो साल के बैन के बाद वापसी करने वाली चेन्नई सुपर किंग्स की कमान एक बार फिर से संभालेंगे. आईपीएल के रिटेन करने वाले खिलाड़ियों को लेकर 4 जनवरी को मुंबई में हुए प्रोग्राम में चेन्नई ने धोनी को 15 करोड़ रूपये में रिटेन किया है.