महेंद्र सिंह धोनी भारत के लिए जो हैं, वही इयोन मोर्गन इंग्लैंड के लिए हैं: दिनेश कार्तिक - क्रिकट्रैकर हिंदी

महेंद्र सिंह धोनी भारत के लिए जो हैं, वही इयोन मोर्गन इंग्लैंड के लिए हैं: दिनेश कार्तिक

मोर्गन की कप्तानी में इंग्लैंड की टीम इस टी-20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन कर रही है।

Dinesh Karthik. (Photo by Visionhaus/Getty Images)
Dinesh Karthik. (Photo by Visionhaus/Getty Images)

मौजूदा टी-20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है, जहां मोर्गन एंड कंपनी इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। इंग्लैंड टीम की तारीफ पूरे क्रिकेट जगत में हो रही है और अब टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने इंग्लिश कप्तान इयोन मोर्गन की तारीफ की है। कार्तिक का मानना है कि मोर्गन अपने टीम के लिए उतने ही बड़े खिलाड़ी हैं जितने बड़े खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी टीम इंडिया के लिए थे।

श्रीलंका के खिलाफ मैच में इंग्लैंड ने रोमांचक जीत दर्ज की थी और इसके साथ ही टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा मैच जीतने के मामले में मोर्गन ने धोनी को पीछे छोड़ दिया। इंग्लैंड की टीम ने इस टूर्नामेंट में एक दिग्गज टीम की तरह क्रिकेट खेला है। इंग्लिश टीम ने अब तक खेले गए सभी चारों मैचों में जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल में जगह हासिल की है।

इसी बीच मोर्गन की तारीफ करते हुए कार्तिक ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि “महेंद्र सिंह धोनी भारत के लिए जो हैं, वही इयोन मोर्गन इंग्लैंड के लिए हैं। मोर्गन ने टीम का नेतृत्व बेहतरीन तरीके से किया है। कल भी शानदार थे, टी-20 वर्ल्ड कप में यह इंग्लैंड की टीम सबको हराने वाली है।”

यहां देखिये दिनेश कार्तिक का वह ट्वीट

श्रीलंका के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने 35 रन के स्कोर पर 3 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद जॉस बटलर क्रीज पर अंत तक डटे रहे और शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। क्रीज पर एक बार पैर जमाने के बाद बटलर ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की और पारी की अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर अंतरराष्ट्रीय करियर का पहला शतक पूरा किया। उनके नाबाद 101 रनों के कारण ही इंग्लैंड श्रीलंका के सामने 164 रनों का लक्ष्य रखने में कामयाब रहा और 26 रन से जीत भी हासिल कर लिया।