गौतम गंभीर क्यों IPL के प्लेऑफ में धोनी को नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए देखना चाहते हैं? - क्रिकट्रैकर हिंदी

गौतम गंभीर क्यों IPL के प्लेऑफ में धोनी को नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए देखना चाहते हैं?

आईपीएल 2021 में CSK ने अब तक किया है शानदार प्रदर्शन।

Gautam Gambhir MS Dhoni
Gautam Gambhir MS Dhoni. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के दूसरे फेज में धोनी की चेन्नई एक्सप्रेस अपने पहले फेज वाले रफ्तार से दौर रही है। यूएई में खेले जा रहे दूसरे फेज में चेन्नई सुपर किंग्स ने अब तक दो मुकाबले में खेले हैं और दोनों में ही जीत हासिल की है। चेन्नई के प्रदर्शन को देखकर पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना है कि टीम के प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के बाद एमएस धोनी को चौथे नम्बर पर बैटिंग करनी चहिए।

धोनी को लेकर गौतम गंभीर ने क्या कहा ?

स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत करने के दौरान गंभीर ने कहा कि “एक बार जब चेन्नई सुपर किंग्स की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाए तो एमएस धोनी को चौथे नंबर पर बैटिंग करना चाहिए। चाहे आप लक्ष्य का पीछा कर रहे हों या फिर पहले बल्लेबाजी कर रहे हों धोनी को टॉप ऑर्डर में खेलना चाहिए।

गौतम गंभीर का मानना है कि फाइनल मुक़ाबले से पहले धोनी को अच्छी लय में रहने की जरूरत है।  उन्होंने आगे कहा कि “आपके नंबर तीन और नंबर चार हमेशा रन नहीं बनाएंगे। आपको थोड़ी और बैटिंग करनी होगी। जितना ज्यादा आप रन बनाएंगे उतना आसान आपके लिए होता जाएगा। अगर किसी दिन टीम के विकेट जल्दी गिरते हैं तो फिर आपको आकर रन बनाने होंगे।”

धोनी का बल्ला खामोश, लेकिन टीम उगल रही है आग

एमएस धोनी आईपीएल के इस सीजन में अब तक बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं कर पाए हैं। खेले गए 9 मैचों में अब तक उनके बल्ले से मात्र 51 रन निकले हैं। हालांकि धोनी का मैदान में मौजूद रहना ही विपक्षी टीमों के लिए एक बड़ा सर दर्द होता है क्योंकि धोनी बल्ले से ज्यादा अपनी अनुभव का इस्तेमाल करते हैं और हारी हुई बाजी पलट देते हैं। जिस तरह से वो टीम के बाकी खिलाड़ियों को खुलकर खेलने का आजादी देते हैं वहीं बाकी कप्तानों उन्हें अलग बनाती है और यही कारन है की टीम इस सीजन शानदार प्रदर्शन कर रही है।